Bharat Express

IPL 2023: कौन हैं यश दयाल? इस युवा खिलाड़ी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, एक दिन ‘दोस्त’ ही…

IPL 2023: रिंकू-रिंकू के शोर के बीच कहीं खो ना जाए यश दयाल का हौसला…

Yash Dayal

Photo- GT vs KKR/IPL

Yash Dayal, IPL: ‘बुरे वक्त की मार से कोई नहीं बच पाया है…’. आईपीएल 2023 के 13वे मैच में जो हुआ उसे देखकर हर किसी के मुंह से पहला शब्द निकला-अविश्वसनीय! इस मैच के आखिरी ओवर में क्रिकेट फैंस की सासें थम गईं थीं. क्योंकि आईपीएल के इतिहास में अब तक ऐसा कभी नहीं हुआ था. इस दौरान एक युवा खिलाड़ी ऐसा था जिसने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया तो, एक खिलाड़ी वो भी है जिसके लिए हर किसी के मन में हमदर्दी है. वो दो खिलाड़ी हैं यश दयाल और रिंकू सिंह.

यश दयाल के बारे में अधिक जानने से पहले ये बता दें कि वो और रिंकू सिंह दोनों घरेलू क्रिकेट उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हैं और अच्छे दोस्त भी हैं. हालांकि आईपीएल में यश गुजरात और रिंकू केकेआर की तरफ से खेलते हैं.

Watch: Yash Dayal left numb after Rinku onslaught, buries face in disappointment | Cricket - Hindustan Times

रविवार को हाई वोल्टेज मुकाबले में रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में 5 गेंद पर 5 छक्के जड़कर केकेआर को मैच जिता दिया. जहां रिंकू ने यह चमत्कार कर अपना नाम बना लिया, तो वहीं गेंदबाज यश दयाल के लिए ये हार गले का कांटा बन गया.

ये भी पढ़ें: Suhana Khan: रिंकू पर फिदा हुईं शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, बोलीं- UNREAL, विश्वास नहीं होता, गॉर्जियस गर्ल अनन्या पांडे ने भी लगाई स्टोरी

कौन हैं यश दयाल?

प्रयागराज के रहने वाले यश दयाल लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर हैं. यश दयाल ने उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए142 किमी की रफ्तार से गेंदे फेंक कर अपने नाम का डंका बजाया था. आईपीएल में ये उनका दूसरा सीजन है. उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने 3.2 करोड़ रुपये खी मोटी रकम देकर खरीदा था. यश के लिए आईपीएल डेब्यू यादगार रहा था. लेकिन ये नया सीजन उनके लिए बुरा सपना बनता जा रहा है.

आईपीएल के डेब्यू सीजन में अच्छी गेंदबाजी के बाद ही उन्हें पिछले साल बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह दी गई थी. हालांकि, चोट के कारण वो डेब्यू नहीं कर पाए थे.

गुजरात टाइटंस ने 3.20 करोड़ में खरीदा

20 लाख रुपये के बेस प्राइस वाले यश को खरीदने के लिए कई टीमों ने दिलचस्पी दिखाई थी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होड़ देखने को मिली. लेकिन अंत में गुजरात टाइटंस ने 3.2 करोड़ रुपये बड़ी रकम देकर अपने साथ जोड़ा.

Also Read