Bharat Express

IPL 2023: हार के बाद RCB कप्तान पर लगा जुर्माना, जीत के जश्न में डूबे आवेश खान को BCCI ने दी सजा

RCB vs LSG: बैंगलोर पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा है. वहीं इस मैच में लखनऊ के खिलाड़ी आवेश खान को भी फटकार लगी है.

RCB vs LSG

RCB vs LSG/Photo-IANS

RCB vs LSG Match: बीसीसीआई ने लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बेंगलुरु में आईपीएल 2023 मैच की आखिरी गेंद के बाद अवेश खान की आक्रामक प्रतिक्रिया पर ध्यान दिया और एलएसजी पेसर को फटकार लगाई. लखनऊ के अवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है.

आवेश ने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध 2.2 को स्वीकार किया है, और सजा को स्वीकार किया है. वहीं, हार के जख्म के साथ आरसीबी को भी एक और झटका लगा है. टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी की जेब ढीली हुई है. बता दें, बैंगलोर पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: हर्षल की मांकडिंग में चूक, Live मैच में सरेआम फूट पड़ा किंग कोहली का गुस्सा

हार के बाद RCB कप्तान पर लगा जुर्माना

फाफ डू प्लेसिस पर सोमवार की रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आरसीबी को पहले ही धीमी ओवर गति के लिए ऑन-फील्ड पेनल्टी दी गई थी. वे कटऑफ समय से पहले 20वां ओवर शुरू करने में विफल रहे.

आईपीएल की ओर से एक बयान में कहा गया है कि, सोमवार को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. इसमें कहा गया है, चूंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत सीजन का पहला अपराध है, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

जीत के जश्न में डूबे आवेश खान को BCCI ने दी सजा

लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज अवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है. 11वें नंबर के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने आए आवेश को खेल की आखिरी गेंद पर विजयी रन पूरा करने के बाद अपना हेलमेट जमीन पर फेंकते देखा गया.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध 2.2 को स्वीकार किया और सजा को स्वीकार किया. आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है. बता दें, लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 के रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक विकेट से हराकर जीत दर्ज की.

INPUT-IANS

    Tags:

Also Read