Bharat Express

पाक की नापाक हरकत नाकाम! सीमा पार से ड्रग्स ला रहा था ड्रोन, BSF के मुस्तैद जवानों ने मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाक की नापाक हरकत को नाकाम कर दिया है. BSF ने अमृतसर से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) को मार गिराया है.

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब में अमृतसर के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास नशीले पदार्थ ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. सुरक्षा बल ने रविवार को यह जानकारी दी. बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि गहराई वाले इलाके में तैनात बीएसएफ के जवानों ने शनिवार रात करीब 8.48 बजे अमृतसर जिले के धनो कलां गांव में एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन की आवाज सुनी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बयान में आगे कहा गया है कि ‘बीएसएफ जवानों ने निर्धारित ड्रिल के मुताबिक ड्रोन को इंटरसेप्ट करने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी और पाकिस्तानी ड्रोन को सफलतापूर्वक मार गिराया.’ क्षेत्र की प्रारंभिक तलाशी के दौरान, बीएसएफ कर्मियों ने धनो कलां गांव के क्षेत्र में एक ‘ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिसेस, 300 आरटीके)’ बरामद किया, जिसमें संदिग्ध नशीले पदार्थों के तीन पैकेट थे, जो लोहे की अंगूठी के माध्यम से ड्रोन से जुड़े थे.

बीएसएफ ने बयान में आगे कहा कि तस्करों का आसानी से पता लगाने के लिए चार चमकदार पट्टियां भी खेप के साथ जुड़ी हुई पाई गईं. 3,323 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा करने वाले बीएसएफ ने बयान में आगे कहा, ‘संदिग्ध हेरोइन की बरामद खेप का कुल वजन लगभग 3.3 किलोग्राम है. सतर्क बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान की एक और नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया.’

ये भी पढ़ें- जापान में पीएम मोदी ने ऋषि सुनक और इंडोनेशिया के जोको विडोडो से मुलाकात की

मालूम हो कि बीती रविवार रात अमृतसर सेक्टर के तीन सीमावर्ती इलाकों में तीन अलग-अलग ड्रोन पहुंचे थे. बीएसएफ ने तीनों को मार गिराया था. रात करीब साढ़े नौ बजे जवानों द्वारा फायरिंग के बाद जिले के रतन खुर्द गांव से एक ड्रोन बरामद किया गया. बीएसएफ के मुताबिक इस ड्रोन के साथ दो पैकेट जुड़े हुए थे, जिसमें से 2.6 किलो संदिग्ध हेरोइन बरामद की गई. बीएसएफ ने बताया कि शुक्रवार रात एक और ड्रोन को इंटरसेप्ट किया गया था लेकिन उसे बरामद नहीं किया जा सका.

Also Read