Bharat Express

Avatar 2 और ‘दृश्यम 2 ने नए साल में मारी बाजी, बॉक्स ऑफिस पर बुरी फंसी ‘सर्कस’

Avatar 2 : नए साल में भी पिछले साल रिलीज हुईं. फिल्मों का दबदबा बना हुआ है. ‘दृश्यम 2’, ‘अवतार 2’ और ‘सर्कस’ तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर चल रही हैं.

Avatar 2

नए साल में 'अवतार 2' और 'दृश्यम 2' ने मारी बाजी (फोटो)

Avatar 2 :  नए साल के पहले वीक के बाद सोमवार को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भारत में चल रही फिल्मों के लिए ठीक-ठाक रहा क्योंकि देश के कई हिस्सों में इन्हें काफी फायदा मिला. सबसे मजबूत पकड़ के मामले में रितेश देशमुख की फिल्म ‘वेड’ ने सबसे मजबूत पकड़ देखी, जबकि शुक्रवार की संख्या की तुलना में सोमवार को कलेक्शन वास्तव में बढ़ रहा था, जो कि फिल्म के लिए एक अच्छा टिकटिंग दिन था. ‘दृश्यम 2’ लगभग अपने सातवें शुक्रवार के कलेक्शन से मेल खाती है और ‘पठान’ तक कोई बड़ी रिलीज नहीं होने के कारण यह 2022 के लिए हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म की लिस्ट में टॉप पर है. दूसरी तरफ ‘अवतार 2’ और ‘सर्कस’ का हाल एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है.

‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’

‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ने अपनी पहली गिरावट देखी. अपने तीसरे सोमवार को इसने 5.75 करोड़ नेट कमाए. ये संख्या अपने तीसरे सप्ताह में चलने वाली फिल्म के लिए बेहतर है. अगले सप्ताह तक ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ को पछाड़ते हुए यह भारत में अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन जाएगी, जिसके बाद यह शानदार पारी शुरू करेगी. ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ भारत में यह उपलब्धि हासिल करने वाली पांचवीं फिल्म बन सकती है.

‘दृश्यम 2’

अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’ ने अपनी भाप नहीं खोई है और अभी भी हर हफ्ते पैसे जोड़ रही है. फिल्म के सातवें हफ्ते ने अपने छठे सप्ताह की तुलना में तीस प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी और अब सातवें सोमवार की संख्या अपने सातवें शुक्रवार के आसपास है, जो एक अच्छी पकड़ का संकेत है. ये संख्या रिकॉर्ड तोड़ने वाली है क्योंकि किसी भी फिल्म ने अपने सातवें सप्ताह में भी इतनी तेजी से संख्या में वृद्धि नहीं देखी है. ‘पठान’ की रिलीज तक हिंदी बेल्ट में कोई कॉम्पटिशन नहीं होने के कारण ‘दृश्यम 2’ बढ़ती रहेगी.

ये भी पढ़ें- Tunisha Sharma: सलमान खान की फिल्म के लिए आया था तुनिशा शर्मा को ऑफर, इस वजह से मां ने कर दिया था इनकार

‘सर्कस’

उम्मीद के मुताबिक ‘सर्कस’ नए साल के बाद सोमवार को गिरी. फिल्म के लिए निराशाजनक दौर तेजी से बंद होने की ओर बढ़ रहा है. फिल्म सभी रिलीज के मुकाबले सबसे खराब व्यस्तता देख रही है और यहां तक कि दर्शक भी सबसे कम हैं. यह न केवल सबसे कम कमाई करने वाली शेट्टी फिल्मों में से एक है बल्कि सिनेमाघरों में शेट्टी की सबसे कम देखी जाने वाली फिल्म भी है. सर्कस के बाद रोहित शेट्टी और रणवीर सिंह कई फिल्मों के साथ सहयोग करने जा रहे थे लेकिन अब सर्कस के विनाशकारी परिणाम के साथ योजनाएं खतरे में हैं. रोहित शेट्टी के लिए 2023 काफी व्यस्त है क्योंकि उनकी कॉप सीरीज़ इंडियन पुलिस फ़ोर्स रिलीज़ के लिए तैयार है और वह अपनी अब तक की सबसे बड़ी फिल्म ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग भी करेंगे. रणवीर सिंह इस साल अप्रैल में करण जौहर की अगली रिलीज ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में दिखेंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest