Bharat Express

Valentine’s Day Tips: लड़कियां रहें सावधान, वैलेंटाइन डे पर ये 10 गलतियां भूलकर भी न करें

Valentine’s Day Tips: लव बर्ड्स के लिए वैलेंटाइन डे बेहद खास दिन होता है. इस दिन को कपल फेस्टिवल की तरह सेलिब्रेट करते हैं. इसलिए जरूरी है आप इस दिन कोई भी ऐसा काम न करें, जिससे प्यार करने के बजाय समय रूठने मनाने में चला जाए.

valentine day tips: 

वैलेंटाइन डे पर लड़कियों के लिए टिप्स (फोटो)

valentine day tips:  आज वैलेंटाइन डे है और वैलेंटाइन डे का दिन प्रेमी जोड़े के लिए बहुत ही स्पेशल होता है. इस दिन का इंतजार कपल बेसब्री से करते हैं. वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के साथ वक्त बिताना, गिफ्ट देना और प्यार का इजहार किया जाता है. कपल प्यार जताकर अपने रिश्ते को मजबूत करते हैं.

इस दिन मौसम और लव बर्ड्स का मिजाज दोनों खूबसूरत और रोमांटिक होता है. लेकिन कभी कभी ऐसा हो जाता है कि जाने-अनजाने में हमसे ऐसी गलती हो जाती है कि पार्टनर नाराज हो जाता है और वैलेंटाइन डे खराब हो जाता है. इसके बाद आप इस दिन को इंजॉय करने के बजाय रूठने मनाने में लग जाते हैं.

इसलिए जरूरी है कि पहले से ही जान लें कि इस दिन लड़कियों को कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए. यहां लड़कियों के लिए कुछ जरूरी टिप्स बताए जा रहे हैं जिसे आप वैलेंटाइन डे पर जरूर फॉलो करें और पार्टनर के साथ खूबसूबरत और रोमांटिक वैलेंटाइन सेलिब्रेट करें.

एक्‍स से तुलना करने की गलती बिल्कुल ना करें

वैलेंटाइन डे पर भूलकर भी लड़कियां पार्टनर की तुलना एक्‍स या किसी से भी नहीं करें. ऐसे में रिश्ते में खटास आ जाएगी. फिर से ठीक करना और अपने पार्टनर का मूड ठीक करना सबसे कठिन काम होता है.

भूलकर भी अपने पास्‍ट की बातें ना करें 

जब हमें डेट पर कुछ अच्‍छा नहीं लगता है तो हम अपने पास्‍ट की बात करने लगते हैं. ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. अपने पार्टनर के बारे में अधिक जानने की कोशिश करनी चाहिए.

नहीं करें बड़े वादे 

लड़कियों की एक बहुत बड़ी कमजोरी होती है कि वे एक्साइटमेंट में बड़े-बड़े वादे कर लेती है. लेकिन ऐसा सोच-समझकर करें.

इस दिन कोई ऐसा मजाक ना करें 

आज के दिन अपने साथी के साथ इस तरह का मजाक या सरप्राइज प्लान बिल्कुल भी ना करें जिससे उनके चेहरे की मुस्कान गायब हो जाए.

आज के दिन जिद  करने की गलती नहीं करें 

लड़कियां भूलकर भी आज के दिन ऐसी गलतियां ना करें  वह जिद करके अपने हर बात मनवा लेती है. लेकिन इस दिन वे थोड़ा सब्र रखें और जिद ना करें.

सेल्फी से करें परहेज

लड़कियों का सेल्फी का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. माना कि आपको सेल्‍फी  लेने में मजा आ रहा हो लेकिन आपके पार्टनर इंजॉय कर रहे हैं या नहीं इस बात का भी ख्याल रखें.

ड्रेस सोच -समझकर पहने

आप पहले ठीक से सोच – समझ लें, कि आपको कहा जाना है. इसके बाद ही अपनी ड्रेस का चयन करें.

भूलकर भी प्रपोजल के लिए हां नहीं करें 

वैलेंटाइन डे का दिन इतना खूबसूरत लगता है कि दिल हर चीज के लिए तैयार हो जाता है. कई बार आपको प्रपोज करने के लिए सरप्राइज प्लान करते हैं. लेकिन अगर आपको वक्त चाहिए तो आप अलग अंदाज में उसे ना कहे. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप उन्‍हें हां करके ना करेंगे तो आपके पार्टनर के मन में बहुत सारे सवाल उठेंगे.

ये भी पढ़ें-इस वेलेंटाइन डे पर पार्टनर के साथ देखें ये रोमांटिक फिल्में, OTT पर हैं उपलब्ध

अपने पार्टनर  के लिए गिफ्ट जरुर लेकर जाएं 

बात करें लड़कियों की तो उन्हें सरप्राइज अधिक पसंद है. वे चाहती है उन्हें बहुत सारे गिफ्ट मिलें. लेकिन लड़के भी चाहते हैं उन्‍हें भी गिफ्ट मिलें. इसलिए अपने पार्टनर के लिए गिफ्ट जरूर लेकर जाएं.

पार्टनर की पसंद का करें फूड ऑर्डर  

हम अक्सर वह फूड ऑर्डर करते हैं जो पसंद होता है. लेकिन इस वैलेंटाइन अपने बॉयफ्रेंड या पार्टनर की पसंद का फूड ऑर्डर करें. ये आपको उनके करीब भी ले जाएंगा और वो आपको बेहतर समझेंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest