Bharat Express

कौन हैं निकिता गांधी ? जिनके कॉन्सर्ट में चली गई कई लोगों की जान

निकिता गांधी के कॉन्सर्ट में छात्रों की भारी भीड़ जुटी थी, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि इतने सारे छात्रों को अपनी जान गंवानी पड़ी? निकिता गांधी का बॉलीवुड से खास कनेक्शन है

हाल ही में कोच्चि में आयोजित एक संगीत कार्यक्रम में छात्रों की जान चली गई और कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. केरल के कोच्चि यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में ओपन एयर टेक फेस्टिवल का आयोजन किया गया. इस फेस्टिवल में मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस निकिता गांधी का कॉन्सर्ट भी आयोजित किया गया था. कॉन्सर्ट में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए. लेकिन कॉन्सर्ट में एक नहीं बल्कि चार छात्रों की जान चली गई है, जबकि 60 छात्र गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. इस घटना से हर तरफ सनसनी मच गई है.

कॉन्सर्ट में मची भगदड़

यह बात सामने आई है कि गायक के कॉन्सर्ट के लिए इकट्ठा होने के बाद अचानक मची भगदड़ में यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी. मिली जानकारी के मुताबिक, जब कॉन्सर्ट चल रहा था तभी अचानक बारिश होने लगी. नतीजा यह हुआ कि छात्र भाग गये और भगदड़ में चार छात्रों की मौत हो गयी. चौंकाने वाली बात यह है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना कॉन्सर्ट शुरू होने के बाद सामने आई. लेकिन यह निकिता के संगीत कार्यक्रम की शुरुआत से पहले हुआ, अधिकारियों ने बताया. इसके अलावा एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया के जरिए भी अपनी संवेदना व्यक्त की है.

गकिया निकिता गांधी ने कहा, ‘शाम को कोच्चि में हुई घटना से मैं बहुत दुखी हूं. यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना कॉन्सर्ट शुरू होने से पहले हुई. मेरे पास इस घटना पर दुख व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं.’ मैं छात्रों के परिवार के लिए प्रार्थना करती हूं..’ फिलहाल निकिता की पोस्ट भी खूब वायरल हो रही है.

कौन हैं निकिता गांधी?

32 साल की निकिता गांधी मशहूर प्लेबैक सिंगर हैं. वह अब तक पांच भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, बंगाली और कन्नड़ में गाने गा चुकी हैं. निकिता ने ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’, ‘जब हैरी मेट सेजल’, ‘केदारनाथ’, ‘लुका छुपी’, ‘सूर्यवंशी’ और ‘टाइगर 3’ जैसी कई फिल्मों में गाने गाए हैं. निकिता बंगाली-पंजाबी हैं. निकिता गांधी ने अपनी शिक्षा यहीं चेन्नई में पूरी की. अभिनेत्री 12 साल की उम्र से ओडिसी नृत्य और हिंदुस्तानी संगीत सीख रही हैं. इस वक्त हर तरफ निकिता गांधी की चर्चा हो रही है.

Also Read