Bharat Express

सेना, नौसेना और भारतीय वायु सेना आने वाले साल में एक साथ आयोजित करेंगे युद्धाभ्यास

थलसेना , नौसेना और भारतीय वायुसेना अब आने वाले वर्षों में एक एकीकृत युद्ध-लड़ने वाली मशीनरी और थिएटर कमांड बनाने के लिए अपने युद्ध अभ्यास या युद्ध के खेल को वास्तव में संयुक्त तरीके से आयोजित करने का प्रयास करेंगे.

थलसेना नौसेना और भारतीय वायुसेना अब आने वाले वर्षों में एक एकीकृत युद्ध-लड़ने वाली मशीनरी और थिएटर कमांड बनाने के लिए अपने युद्ध अभ्यास या युद्ध के खेल को वास्तव में संयुक्त तरीके से आयोजित करने का प्रयास करेंगे. रक्षा अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि भविष्य में होने वाले सभी अभ्यासों में तीनों सेवाओं के तत्व शामिल होने चाहिए, न कि अब तक होने वाले आम तौर पर अकेले अभ्यासों में.

यह अगले साल होने वाले भारतीय वायुसेना के प्रमुख “वायु शक्ति” युद्ध खेलों में परिलक्षित होगा. एक अधिकारी ने कहा, “जनवरी से चीन के सामने पूर्वी क्षेत्र में आयोजित कई अभ्यास सेना और भारतीय वायुसेना के साथ-साथ सीएपीएफ और कुछ नागरिक संगठनों के बीच संयुक्त रूप से हुए हैं.

ये भी पढ़ें- अमेरिका में बोले राहुल गांधी ‘PM मोदी को लगता है वे सब जानते हैं, वे भगवान को भी सिखा सकते हैं’, RSS पर भी साधा निशाना

उदाहरण के लिए, पिछले महीने, सेना और भारतीय वायुसेना ने चीन के साथ 3,488 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ बढ़ते तनाव के बीच पूर्वी थिएटर में “रणनीतिक बलों के बहु-मोड सम्मिलन” के लिए अभ्यास किया था, जो पूर्वी से अरुणाचल तक फैला हुआ है.

Bharat Express Live

Also Read