Bharat Express

Elon Musk ने भारत में तीन में से दो Twitter ऑफिसों को किया बंद, घर से काम करेंगे कर्मचारी

ट्विटर का भारत में अब सिर्फ एक ऑफिस रह गया है. कंपनी ने बेंगलुरु के दक्षिणी टेक हब में एक कार्यालय का संचालन अभी जारी रखा है, जिसमें ज्यादातर इंजीनियर काम करते हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

ट्विटर में बड़े पैमाने पर छंटनी करने के बाद, एलन मस्क अब ट्विटर कार्यालयों को बंद कर रहे हैं. रिपोर्टों के अनुसार, मस्क के नेतृत्व वाली सोशल मीडिया कंपनी ने भारत में अपने तीन में से दो कार्यालय बंद कर दिए हैं और कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है. मस्क ने पहले भारत में अपने लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों में से 90 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया था. मस्क ने दिल्ली के अलावा मुंबई में भी अपना ट्विटर ऑफिस बंद कर दिया है.

भारत में अब सिर्फ एक ऑफिस

ट्विटर का भारत में अब सिर्फ एक ऑफिस रह गया है. कंपनी ने बेंगलुरु के दक्षिणी टेक हब में एक कार्यालय का संचालन अभी जारी रखा है, जिसमें ज्यादातर इंजीनियर काम करते हैं.   विशेष रूप से, भारत एकमात्र देश नहीं है जहाँ मस्क कार्यालय बंद कर रहे हैं. अरबपति सीईओ एलोन मस्क ने कर्मचारियों को निकाल दिया है और दुनिया भर के कार्यालयों को बंद कर दिया है, यह दर्शाता है कि वह अभी के लिए भारतीय बाजार को प्राथमिकता दे रहे हैं.

जब से मस्क ने कर्मचारियों को निकाला है, ट्विटर को संचालन करने में मुश्किल हो रही है. मस्क ने हाल ही में कहा है कि उन्हें कंपनी को स्थिर करने और वित्तीय स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए वर्ष के अंत तक की आवश्यकता हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Google ने भारत के 453 कर्मचारी को दिया झटका, सुंदर पिचाई ने ली फैसले की जिम्मेदारी

ट्विटर के दिवालिया होने की संभावना के संकेत

केवल संचालन ही प्रभावित नहीं हुआ, ट्विटर अपने सैन फ्रांसिस्को और लंदन कार्यालयों के लिए लाखों डॉलर के किराए का भुगतान करने में विफल रहा है, अवैतनिक सेवाओं पर कई ठेकेदारों के मुकदमों का सामना करना पड़ा, और मस्क के बाद धन जुटाने के लिए पक्षियों की मूर्तियों और एस्प्रेसो मशीनों जैसी संपत्तियों की नीलामी की कंपनी पर कब्जा कर लिया.

मस्क ने ट्विटर के दिवालिया होने की संभावना पर भी संकेत दिया है और राजस्व में “भारी गिरावट” का हवाला दिया है क्योंकि अवांछित सामग्री को फ़िल्टर करने की प्लेटफ़ॉर्म की क्षमता के बारे में चिंताओं के कारण विज्ञापनदाता पलायन करते हैं. इसके अतिरिक्त, ट्विटर ने कई महत्वपूर्ण गड़बड़ियों और विवादों का अनुभव किया है, जिसमें सबसे हालिया इस महीने की शुरुआत में हुआ है.

Bharat Express Live

Also Read