Bharat Express

आईएनएसवी तारिणी 17,000 समुद्री मील की यात्रा के बाद स्वदेश लौटी

आईएनएसवी तारिणी सात महीने में 17000 समुद्री मील की अंतर-महाद्वीपीय यात्रा पूरी करने के बाद मंगलवार को गोवा में भारतीय तटों पर लौट आई.

दो महिला अधिकारियों सहित छह सदस्यीय चालक दल के साथ आईएनएसवी तारिणी सात महीने में 17000 समुद्री मील की अंतर-महाद्वीपीय यात्रा पूरी करने के बाद मंगलवार को गोवा में भारतीय तटों पर लौट आई. विशिष्ट “फ्लैग-इन” स्वागत समारोह, गोवा में भारतीय नौसेना जल कौशल प्रशिक्षण केंद्र (INWTC), INS मंडोवी में आयोजित किया गया था , जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने भाग लिया था.

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ईरानी ने कहा, “यह मेरे साथ एक महिला राजनेता के रूप में धन्यवाद देने और महिला नौसेना अधिकारियों की क्षमता का जश्न मनाने के लिए बनाया गया था.” “मैं विशेष रूप से लेफ्टिनेंट कमांडर दिलना और रूपा को बधाई देती हूं क्योंकि उन्होंने कई महिलाओं और लड़कियों सहित सभी को प्रेरित किया.”
घटना में ध्वज ने चालक दल के अनुकरणीय साहस, साहस और दृढ़ता का प्रदर्शन किया, विशेष रूप से दो महिला अधिकारियों, लेफ्टिनेंट कमांडर दिलना के और लेफ्टिनेंट कमांडर रूपा ए, जिन्होंने पूरे अभियान में भाग लिया.

ये भी पढ़ें- महिला सशक्तिकरण के मिशन पर निकली 25 वर्षीय साइकिलिस्ट मिजोरम पहुंची

अन्य प्रतिभागियों में कैप्टन अतुल सिन्हा, लेफ्टिनेंट कमांडर आशुतोष शर्मा और लेफ्टिनेंट अविरल केशव शामिल गोवा से रियो-डी-जेनेरियो के लिए आगे लेग क्रू और कमांडर निखिल हेगड़े, कमांडर एमए जुल्फिकार, कमांडर दिव्या पुरोहित और कमांडर एसी शामिल रिटर्न लेग क्रू शामिल हैं.

लेफ्टिनेंट कमांडर दिलना और लेफ्टिनेंट कमांडर रूपा ने गोवा से केप टाउन होते हुए रियो डी जेनेरियो और वापसी की यात्रा की, जो पोत पर नौकायन के 188 दिनों से अधिक समय तक चला. यह नारी शक्ति का सच्चा प्रदर्शन है, महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार का एक स्पष्ट आह्वान है.

Bharat Express Live

Also Read