Bharat Express

Karnataka: सीएम सिद्धारमैया की कैबिनेट में बुजुर्ग मंत्रियों की भरमार, सभी की औसत उम्र 63.7, जानिए कितने करोड़ के हैं मालिक

karnataka cabinet: सिद्धारमैया कैबिनेट में अगर करोड़पतियों की बात की जाए तो इसमें ज्यादातर अरबपति हैं. मुख्यमंत्री समेत सभी 10 मंत्रियों की कुल संपत्ति दो हजार करोड़ से भी ज्यादा है.

siddaramaiah

सिद्धारमैया

Siddaramaiah Cabinet: कर्नाटक चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद कांग्रेस ने सरकार बना ली है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. उनके साथ ही आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. ये भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं. प्रदेश में सरकार बनने के बाद सिद्धारमैया कैबिनेट पर सभी नजरें हैं. कैबिनेट में कांग्रेस ने आठ में से तीन मंत्री बेंगलुरु संभाग से बनाया है, जबकि दो मैसूर और बाकी के तीन कल्याण कर्नाटक और मुंबई कर्नाटक इलाके से बनाए गए हैं.

सिद्धारमैया के कैबिनेट पर अगर ध्यान दिया जाए तो ये बुजुर्ग नेताओं की कैबिनेट है. इसमे सीएम और डिप्टी सीएम समेत 10 में से पांच मंत्रियों की उम्र 70 साल से अधिक है. वहीं इसकी अगर पूरी कैबिनेट की बात की जाए तो औसम उम्र 63.7 साल है. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और केएच मुनियप्पा कैबिनेट के सबसे बुजुर्ग मंत्री हैं और दोनों की उम्र 5 साल है. वहीं सबसे कम उम्र के मंत्री कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे हैं, जिनकी उम्र उम्र 44 साल है.

यह भी पढ़ें- Wrestlers Protest: खाप पंचायतों की सरकार को दी गई मोहलत खत्म, आज होगी महापंचायत, पहलवान बोले- “फैसला हुआ तो अच्छा नहीं होगा”

कैबिनेट में करोड़पतियों भरमार

सिद्धारमैया कैबिनेट में अगर करोड़पतियों की बात की जाए तो इसमें ज्यादातर अरबपति हैं. मुख्यमंत्री समेत सभी 10 मंत्रियों की कुल संपत्ति दो हजार करोड़ से भी ज्यादा है. अगर कुल मिलाकर सभी आंकड़े देखें तो ये 2,138 करोड़ रुपये हो रही है. वहीं इसमें सबसे ज्यादा अमीर प्रदेश की डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार हैं, जिनके पास कुल 1 हजार करोड़ से ज्यादा की दौलत है. सबसे कम 16 करोड़ की दौलत प्रियांक खड़गे के नाम है. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के पास कुल 51 करोड़ रुपये की दौलत है. डीके शिवकुमार के अलावा तीन ऐसे मंत्री हैं, जिनके पास 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read