Bharat Express

कैलिफोर्निया में कश्मीर कॉन्क्लेव जम्मू और कश्मीर के लिए आर्थिक सहयोग और व्यापार के अवसरों को बढ़ाता है

कैलिफोर्निया के मिलपिटास में आयोजित उच्च प्रत्याशित कश्मीर कॉन्क्लेव 2023, जिसमें मिलपिटास सिटी के मेयर कारमेन मोंटाना.

कैलिफोर्निया के मिलपिटास में आयोजित उच्च प्रत्याशित कश्मीर कॉन्क्लेव 2023, जिसमें मिलपिटास सिटी के मेयर कारमेन मोंटाना, निपुण वकील और सीपीए नीरज भाटिया, और प्रमुख कश्मीरी शख्सियत सहित प्रतिष्ठित लोग शामिल हुए. जीवन जुत्शी, तसव्वर जलाली के साथ, जम्मू और कश्मीर के गतिशील क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण व्यापार, आर्थिक विकास और सहयोग के अवसरों पर चर्चा करने और उनका पता लगाने के लिए. इस कार्यक्रम ने आयात-निर्यात कानूनों, कराधान, और अन्य प्रमुख हितधारकों को दो क्षेत्रों के बीच आर्थिक संबंधों का पता लगाने और उन्हें मजबूत करने के लिए उद्योग विशेषज्ञों को एक साथ लाया.

कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान, मेयर कारमेन मोंटाना ने व्यापार और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के सर्वोपरि महत्व पर जोर दिया. उन्होंने जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में व्यवसायों के साथ उपयोगी साझेदारी स्थापित करने में कश्मीर कॉन्क्लेव टीम का समर्थन करने के लिए मिलपिटास सिटी की अटूट प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया. मेयर मोंटाना ने व्यवसायों को आकर्षित करने के लिए शहर के अथक प्रयासों की सराहना की, जिसमें एक नवाचार जिले के लिए दूरदर्शी योजनाएं शामिल हैं, विशेष रूप से मिलपिटास को उद्यमों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया, भारत घनिष्ठ आर्थिक संबंध चाहते हैं, प्रवासन समझौते पर हस्ताक्षर

नीरज भाटिया, एक सम्मानित वकील और सिलिकॉन वैली में स्थित सीपीए, ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू कर योजना, स्टार्टअप और बहुराष्ट्रीय संस्थाओं में अपनी विशेषज्ञता पर कॉन्क्लेव के दौरान अमूल्य अंतर्दृष्टि साझा की. भाटिया ने जम्मू-कश्मीर में निवेश आकर्षित करने के लिए भारत सरकार द्वारा दिए गए कई प्रोत्साहनों पर प्रकाश डाला. विशेष रूप से, उन्होंने अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) और भारत के विदेशी नागरिकों (ओसीआई) को क्षेत्र में संपत्ति खरीदने और रखने की अनुमति देने वाली संशोधित नीति पर प्रकाश डाला. भाटिया ने औद्योगिक विकास के लिए पूंजीगत सब्सिडी और ब्याज अनुदान की उपलब्धता पर भी जोर दिया, जो पूंजी निवेश की सुविधा देता है और सतत विकास को बढ़ावा देता है.

Bharat Express Live

Also Read