Bharat Express

लिटिल इंडिया’ घोषणा का स्वागत: 3 देशों के पीएम मोदी के ऐतिहासिक दौरे पर भारतीय समुदाय को खास सौगात

PM Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके आस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज ने सिडनी में एक विशेष सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की एक सड़क जो हैरिस पार्क की ओर जाती है का आधिकारिक तौर पर नाम बदलकर लिटिल इंडिया कर दिया.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सिडनी, ऑस्ट्रेलिया की यात्रा ने विशेष रूप से सिडनी में रहने वाले भारतीय समुदाय के भीतर बहुत उत्साह पैदा किया है. सिडनी की भारतीय आबादी ने ‘लिटिल इंडिया’ के रूप में जाना जाने वाला एक अनूठा सांस्कृतिक केंद्र बनाया है, जहां परंपराओं, व्यंजनों और उत्सवों का एक समृद्ध स्पेक्ट्रम शहर के महानगरीय चरित्र के साथ जुड़ा हुआ है. पीएम मोदी के स्वागत के लिए हैरिस पार्क की ओर जाने वाली सड़कों को नारंगी, सफेद और हरे रंग से सजाया गया है.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीस ने मंगलवार को सिडनी में एक विशेष सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान आधिकारिक तौर पर ऑस्ट्रेलिया में एक सड़क का नाम बदलकर “लिटिल इंडिया” कर दिया. हैरिस पार्क पश्चिमी सिडनी में एक केंद्र है जहां भारतीय समुदाय दिवाली और ऑस्ट्रेलिया दिवस जैसे त्योहारों और कार्यक्रमों का जश्न मनाता है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “मुझे अहमदाबाद में भारतीय धरती पर प्रधानमंत्री अल्बनीज जी का स्वागत करने का अवसर मिला. आज वह यहां ‘लिटिल इंडिया’ की आधारशिला के अनावरण में मेरे साथ शामिल हुए.”

हैरिस पार्क भारतीय रेस्तरां के लिए प्रसिद्ध

‘लिटिल इंडिया’ के रूप में जाना जाने वाला, हैरिस पार्क कई भारतीय रेस्तरां, किराना स्टोर, बुटीक और सांस्कृतिक केंद्रों का घर है. यह क्षेत्र भारत के स्थलों, ध्वनियों और स्वाद के लिए जाना जाता है, जो भारतीय प्रवासियों के लिए अपनेपन की भावना और आगंतुकों के लिए एक सुखद अनुभव प्रदान करता है. हैरिस पार्क, सिडनी का ‘लिटिल इंडिया’, अपनी पेशकशों के लिए प्रसिद्ध है.

ताजा पके हुए मसालों की सुगंध हवा में फैली हुई है, जो स्थानीय लोगों और पर्यटकों को समान रूप से लुभाती है. प्रामाणिक स्ट्रीट फूड से लेकर शानदार करी तक, यह क्षेत्र उपमहाद्वीप के विभिन्न क्षेत्रों के व्यंजन परोसने वाले कई भारतीय रेस्तरां का घर है.

ये भी पढ़ें- जापान में पीएम मोदी ने ऋषि सुनक और इंडोनेशिया के जोको विडोडो से मुलाकात की

हैरिस पार्क को ‘लिटिल इंडिया’ के रूप में घोषित करने की घोषणा ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बनीज ने एक सामुदायिक कार्यक्रम में मोदी का स्वागत करते हुए की. पीएम मोदी ने इस विशेष भाव के लिए अल्बनीज को धन्यवाद दिया. पीएम मोदी ने सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान कहा, “धन्यवाद मेरे दोस्त एंथनी.” उन्होंने कहा कि यह ऑस्ट्रेलियाई समाज के लिए भारतीय समुदाय की मान्यता है. उन्होंने कहा, “मैं इस विशेष सम्मान के लिए न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर, पररामट्टा शहर के मेयर और डिप्टी मेयर और पार्षदों को धन्यवाद देता हूं.”

 

Bharat Express Live

Also Read