Bharat Express

फिलिस्तीनी दूत ने भारत सरकार, लोगों को दो-राज्य समाधान का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया

भारत में फिलिस्तीन के राजदूत अदनान मोहम्मद जाबेर अबुलहैजा ने सोमवार को भारत सरकार और लोगों को फिलिस्तीनी कारण और दो-राज्य समाधान के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया.

भारत में फिलिस्तीन के राजदूत अदनान मोहम्मद जाबेर अबुलहैजा ने सोमवार को भारत सरकार और लोगों को फिलिस्तीनी कारण और दो-राज्य समाधान के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. फिलिस्तीनी राजदूत अबुलहैजा ने कहा मैं भारत सरकार, भारत के लोगों को फ़िलिस्तीन को उनके समर्थन के लिए, दो-राज्य समाधान के समर्थन के लिए, क्षेत्र में शांति के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और आशा करता हूं कि वे इस चरम (इज़राइल) सरकार के साथ काम कर सकते हैं.

उन्होंने कहा आज हम 75 साल पहले हुई फिलिस्तीनी नाकबा या तबाही की याद में जश्न मना रहे हैं. यह फिलिस्तीनी लोगों के नाकबा की 75वीं याद है, जहां हमने अपनी मातृभूमि खो दी है. इजरायल हमारी मातृभूमि में स्थापित किया गया है, हमने इजरायलियों के कब्जे वाले दूसरे हिस्से को खो दिया है,” उन्होंने कहा फिलिस्तीनी राजदूत ने कहा भारत के साथ हमारे बहुत अच्छे संबंध हैं. भारत फिलिस्तीन में बुनियादी ढांचे का समर्थन करता है। वे इस देश में मदद कर रहे हैं और वे दो-राज्य समाधान का समर्थन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- फार्मास्युटिकल हब के रूप में भारत को मिली मान्यता, हेल्थ क्षेत्र में निभा रहा अहम भूमिका- मनसुख मंडाविया

अबुलहैजा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत इजरायल और फिलिस्तीन के बीच मध्यस्थता में भूमिका निभा सकता है. उन्होंने कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि भारत इस भूमिका को निभा सकता है, खासकर इसलिए क्योंकि उसके दोनों पक्षों के साथ अच्छे संबंध हैं. इस सरकार के साथ समाधान खोजना आसान नहीं है. हमें दो-राज्य समाधान को लागू करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से वास्तविक दबाव की जरूरत है. इस बीच, इज़राइल और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ने हाल ही में संघर्ष विराम के लिए सहमति व्यक्त की, जो लगभग पांच दिनों की लड़ाई के बाद शनिवार रात 10 बजे लागू होने वाला था.

Bharat Express Live

Also Read