Bharat Express

पंजाब में जन्मी प्रतिमा भुल्लर माल्डोनाडो ने NYPD की पहली महिला दक्षिण एशियाई कप्तान के रूप में इतिहास रचा

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) की सर्वोच्च रैंकिंग वाली दक्षिण एशियाई महिला के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है.

पंजाब की रहने वाली एक पुलिस अधिकारी, कैप्टन प्रतिमा भुल्लर माल्डोनाडो ने बाधाओं को तोड़ दिया है और न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) की सर्वोच्च रैंकिंग वाली दक्षिण एशियाई महिला के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है. कैप्टन के सम्मानित पद पर अपनी हालिया पदोन्नति के साथ, माल्डोनाडो अब साउथ रिचमंड हिल, क्वींस में 102वें पुलिस प्रिसिंक्ट का नेतृत्व करती हैं.

कैप्टन के लिए शुभ पदोन्नति पिछले महीने हुई, जो माल्डोनाडो और उसके शानदार करियर के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण था. चार बच्चों की मां, माल्डोनाडो का जन्म पंजाब में हुआ था और क्वींस, न्यूयॉर्क के जीवंत बोरो में अपने जीवन के एक नए अध्याय की शुरुआत करने से पहले उन्होंने अपने प्रारंभिक वर्ष वहीं बिताए थे.

अपने बचपन की यादों को समेटे हुए परिसर में लौटते हुए, माल्डोनाडो ने अपनेपन और अपनेपन की गहरी भावना व्यक्त की. “ऐसा लगता है कि घर आ रहा है. जब मैं बड़ी हो रही थी तब मैंने अपने जीवन के 25 से अधिक वर्ष इसी परिसर में बिताए थे,” उसने अपनी जड़ों की पुरानी यादों को साझा करते हुए साझा किया.

साउथ रिचमंड हिल, जिस स्थान पर वह गर्व से सेवा करती है, जीवंत सिख समुदाय के गढ़ के रूप में खड़ा है, जो संयुक्त राज्य में सबसे बड़ी आबादी में से एक है. गुरुद्वारे का दौरा करते हुए, माल्डोनाडो ने अपने अतीत और वर्तमान के बीच गहरे संबंध को देखा. “उसी गुरुद्वारे में जाना जो मैंने एक बच्चे के रूप में किया था, और अब एक कप्तान के रूप में, मुझे यह पसंद है,” उसने कहा, अद्वितीय बंधन को संजोते हुए.

ये भी पढ़ें- पंजाब के प्रमुख शहरों को लाभ पहुंचाने के लिए नए एक्सप्रेसवे का निर्माण

माल्डोनाडो मजबूत सामुदायिक पुलिसिंग के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में अपनी नई भूमिका की कल्पना करता है. भाषा की बाधाओं और सीमित अंग्रेजी दक्षता वाले व्यक्तियों का सामना करने के अपने पहले अनुभव के साथ, वह इन अंतरालों को पाटने के महत्व को पहचानती हैं. “भाषा की बाधाएं हैं, जो लोग भाषा नहीं बोल सकते, अंग्रेजी दूसरी भाषा है. मैंने उसे प्रत्यक्ष रूप से यहां बढ़ते हुए देखा है,” उन्होंने स्पष्ट किया, प्रभावी संचार और समझ को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए वह विविध समुदायों के भीतर सेवा करती हैं.

Bharat Express Live

Also Read