Bharat Express

Weather update: अगले 2 दिनों तक दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड में भारी बारिश, जानें आज के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है.

Weather-News-How-wil

Weather update: देश भर में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. वहीं बीते दिनों दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई, वहीं आसपास के शहर गाजियाबाद और नोएडा भी इसके  प्रभाव में है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में, राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश और ज्यादातर आसमान साफ रहने की उम्मीद है. 14 अगस्त तक उत्तराखंड समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के उत्तरी इलाकों में हल्की से मध्यम मात्रा में बारिश होने की संभावना है. पूरे सप्ताह, भारत के उत्तर-पश्चिम में हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद जताई गई है.

12 अगस्त तक रुक-रुक कर भारी बारिश की संभावना

उत्तरी बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 16 अगस्त तक और गंगीय पश्चिम बंगाल में 12 अगस्त तक रुक-रुक कर भारी बारिश के साथ हल्की से व्यापक बारिश होने की उम्मीद है. 12 अगस्त तक सिक्किम में बेहद भारी बारिश होने का अनुमान है. इस सप्ताह, पूरे उत्तर पश्चिम भारत में छिटपुट या काफी व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है. अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में सप्ताह के पहले भाग में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, साथ ही हल्की से मध्यम भारी बारिश काफी हद तक व्यापक होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- MP: महिलाओं के लिए खुशखबरी- 3000 रुपए की जाएगी लाडली बहना योजना की सहायता राशि, CM बोले- राखी को भी दूंगा गिफ्ट

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और मौसम का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस और औसत से एक डिग्री अधिक था. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 133 था, जिसे मध्यम माना जाता है. 

Bharat Express Live

Also Read