Bharat Express

J-K: G20 समिट को लेकर उद्योग फेडरेशन उत्साहित, किया प्रतिनिधियों का स्वागत

अंजुमन फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज जम्मू, जम्मू प्रांत में छोटे और बड़े उद्योगों के प्रतिनिधि संघ ने जम्मू और कश्मीर में जी20 शिखर सम्मेलन में 20 देशों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया है.

अंजुमन फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज जम्मू, जम्मू प्रांत में छोटे और बड़े उद्योगों के प्रतिनिधि संघ ने जम्मू और कश्मीर में जी20 शिखर सम्मेलन में 20 देशों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया है. महासंघ ने कहा है, ‘इससे ​​प्रीमियम बाजार में स्थानीय उद्योग के लिए मौके खुलेंगे. वैश्विक बाजार और विभिन्न क्षेत्रों में स्टार्टअप्स के लिए अपने नवाचारों को प्रदर्शित करने के लिए स्टार्टअप्स के लिए अपने घरेलू देशों में निवेशकों के साथ गठजोड़ करने के लिए नए युग खुलेंगे.

फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज जम्मू के अध्यक्ष ललित महाजन ने श्रीनगर में 22 और 24 मई, 2023 को जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया और कहा कि यह जम्मू-कश्मीर के लिए एक सुनहरा अवसर है.

उन्होंने कहा, “राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह के ईमानदार प्रयासों से बड़ी संख्या में लोगों ने अपने उत्पादों के निर्माण की पहल की है. भारत सरकार के स्टार्टअप प्रोग्राम के तहत है और यह दिखाने का सही समय है. अपने उत्पादों के बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपने उत्पादों के निर्यात के लिए निवेशकों को आकर्षित करने के लिए.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: रेलवे जल्द शुरू करेगी नई व्यवस्था, अब चार्ट तैयार होने के बाद भी मिलेगी जानकारी, किस बोगी में कितनी सीटें खाली?

यहां यह उल्लेखनीय है कि 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से, जम्मू में बड़े पैमाने पर आर्थिक विकास हुआ है और कश्मीर पिछले चार वर्षों में प्रगति कर रहा है, जो कि पिछले 50 वर्षों में नहीं हुआ है, जिसमें बड़े पैमाने पर भारत का 2021 भी शामिल है. औद्योगीकरण सरकार द्वारा घोषित प्रोत्साहन पैकेज पर आधारित है जिसका श्रेय हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह को जाता है.

Bharat Express Live

Also Read