Bharat Express

KS Bharat के सपोर्ट में गौतम गंभीर का आलोचकों को जवाब, जानें क्या कहा?

Team India: दो पूर्व दिग्गजों का नाम लिए बिना गंभीर ने उन पर तीखा हमला बोला और कहा, उन्हें सिर्फ चार मैचों में पता चला कि केएस भरत एक अच्छा विकेटकीपर नहीं है?

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir on KS Bharat: केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सभी चार टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खेले, लेकिन बल्ले से असफल रहे. उन्होंने विकेटकीपर के रूप में अच्छा काम किया लेकिन चार टेस्ट की छह पारियों में केवल 101 रन ही बना सके.

घरेलू श्रृंखला में भरत के बल्ले से खराब प्रदर्शन के कारण, सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री जैसे कई पूर्व महान खिलाड़ियों ने सुझाव दिया कि टीम इंडिया को भरत के स्थान पर विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए केएल राहुल को टीम में शामिल करने पर विचार करना चाहिए. लेकिन भरत के ऊपर राहुल को खेलने का सुझाव पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को अच्छा नहीं लगा, जिन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए आंध्र के विकेटकीपर की उम्मीदवारी का समर्थन किया. गंभीर ने केवल चार मैचों के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए उन्हें एक अच्छा विकल्प नहीं मानने के लिए पूर्व भारतीय दिग्गजों पर कटाक्ष किया, जहां अधिकांश अन्य शीर्ष बल्लेबाज प्रदर्शन करने में विफल रहे.

ये भी पढ़ें:  IND vs PAK: ‘हम भारतीय टीम को अपनी आंखों पर बिठाकर रखेंगे’, शाहिद अफरीदी बोले- मोदी साहब इन्हें पाकिस्तान आने दो

पूर्व खिलाड़ी पर जमकर बरसे गंभीर

दो पूर्व दिग्गजों का नाम लिए बिना गंभीर ने उन पर तीखा हमला बोला और कहा, उन्हें सिर्फ चार मैचों में पता चला कि केएस भरत एक अच्छा विकेटकीपर नहीं है? और उन चार मैचों में कुछ बड़े बल्लेबाज भी रन बनाने में नाकाम रहे. सिर्फ चार मैचों में उनकी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग पर सवाल खड़े कर रहे हैं? उनकी काबिलियत पर सवाल और शक करने वाले इन पूर्व क्रिकेटरों को पहले अपने आप को देखना चाहिए कि वे कब तक फ्लॉप हुए और कितना बड़ा स्कोर किया. इन पूर्व- क्रिकेटरों को पता होना चाहिए कि विकेटकीपिंग कितनी महत्वपूर्ण है.

भरत ने एक साल से अधिक समय तक ऋषभ पंत के लिए बैक-अप के रूप में काम किया और उनकी अनुपस्थिति में केवल 2023 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पदार्पण किया। पिछले साल एक दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना में लगी कई चोटों के कारण पंत उपलब्ध नहीं थे।

Also Read