Bharat Express

Air India ने पैसेंजर्स को दी बड़ी सुविधा, 7 से 11 सितंबर के बीच दिल्ली से फ्लाइट लेने में नहीं होगी कोई परेशानी

Air India: टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने जानकारी दी है कि जी-20 समिट के कारण दिल्ली में यात्रा प्रतिबंधों के चलते अगर यात्रियों को परेशानी हो रही है तो वो उनके खास ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

Air India FLight

एयर इंडिया (फोटो ट्विटर)

देश की राजधानी में 9 और 10 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस महा सम्मेलन की अध्यक्षता भारत करने वाले है. इस दौरान विभिन्न सरकारी संस्थानों ने विभिन्न प्रतिबंधों की घोषणा की है और यात्रा प्रतिबंध भी लागू रहेंगे. इससे कई उड़ानों के संचालन पर असर पड़ेगा क्योंकि कुछ का समय बदल गया है और कुछ उड़ानों का समय भी बदला जा रहा है. ऐसे में हवाई यात्रियों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

इन सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया और विस्तारा ने अपने यात्रियों के लिए कुछ खास घोषणा की है. टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने जानकारी दी है कि अगर यात्रियों को जी-20 शिखर सम्मेलन के कारण दिल्ली में यात्रा प्रतिबंधों के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो वे 7 से 11 सितंबर 2023 तक अपनी उड़ानों के समय और तारीखों में बदलाव कर सकते हैं.

एयर इंडिया ने पोस्ट किया

एयर इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यात्रा की तारीखें बदलने का विकल्प दिया गया. सद्भावना उपाय के रूप में, इन तिथियों पर दिल्ली से उड़ान भरने के लिए कन्फर्म टिकट रखने वाले यात्रियों को लागू शुल्क में एकमुश्त छूट की पेशकश की जा रही है. यदि वे यात्रा की तारीख या अपनी उड़ान बदलना चाहते हैं, तो केवल पुनर्निर्धारित उड़ान के किराए में अंतर, यदि कोई हो, लागू होगा. इससे जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए +91 124-2641407 / +91 20-26231407 नंबर पर कॉल करके संपर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Banda News: सरकारी अस्पताल का कारनामा, मरे को कर दिया जिंदा, इस तरह सामने आई लापरवाही

ये कैसी राहत है

इसका मतलब यह है कि अगर आप एयर इंडिया या विस्तारा की फ्लाइट से यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपनी फ्लाइट या उसकी यात्रा की तारीख बदलने पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा. हालाँकि, यदि आपकी पुनर्निर्धारित उड़ान के टिकट किराए में कोई अंतर है, तो आपको केवल उसका भुगतान करना होगा. यानी अगर नए और पुराने टिकट के किराए में कोई अंतर है तो आपको उसका भुगतान करना होगा.

Bharat Express Live

Also Read