Bharat Express

Apple iPhone 15 को USB टाइप C पोर्ट के साथ लॉन्च करेगा, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण

अगले महीने सितंबर में iPhone 15 सीरीज के लॉन्च होने की गुंजाइश है. ऐसे में हो सकत है कि एपल iPhone 14 लाइनअप के लिए कुछ बेहतर ला रहा हो. जैसा कि हम जानते हैं कि USB-C चार्जिंग पोर्ट में बदलाव iPhone 15 की प्रमुख विशेषता हो सकती है.

Apple पहली बार USB C पोर्ट के साथ नई iPhone 15 सीरीज लॉन्च करेगा, लेकिन रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि कंपनी पुराने iPhone मॉडल में भी चार्जिंग तकनीक ला सकती है. नई iPhone 15 मॉडल, विशेष रूप से प्रो मॉडल, अपने मालिकाना लाइटनिंग कनेक्टर से हटकर, USB C पोर्ट वाला Apple का पहला हो सकता है.

एप्पल ने एक नया विधेयक पारित किया है जिसके लिए सभी मोबाइल चार्जरों को मानकीकृत करना आवश्यक है. और ऐसा लग रहा है कि Apple पुराने iPhone 14 मॉडल को USB C पोर्ट के साथ अपग्रेड करने पर भी विचार कर रहा है ताकि अगले साल से नया नियम लागू होने पर कंपनी उन्हें बेच सके.

पुराने iPhone मॉडल में USB-C होगा

पुराने मॉडलों को नई चार्जिंग तकनीक के साथ लाना Apple का एक स्मार्ट कदम हो सकता है लेकिन यह निश्चित रूप से इसके उत्पादन में अतिरिक्त लागत जोड़ देगा. कंपनी ने आम तौर पर अपने मॉडलों को सरल रखा है, इसलिए USB C पोर्ट के साथ iPhone 14 मॉडल को दोबारा लॉन्च होते देखना आश्चर्यजनक होगा. नए ईयू कानून के अनुसार कंपनियों को 2024 के अंत तक यूएसबी-सी के साथ नए उत्पाद लॉन्च करने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें- Gadar 2 Collection: 2023 की दूसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म बनी गदर 2, छठे दिन की छप्पड़ फाड़ कमाई

iPhone 15 और iPhone 16 में USB टाइप C होगा

Apple यह सुनिश्चित करेगा कि iPhone 15 सीरीज और 16 सीरीज को पहले चार्जिंग सपोर्ट मिले, लेकिन USB C के साथ iPhone 14 मॉडल को फिर से लॉन्च करने से कंपनी को बाजार में अपनी उपलब्धता बढ़ाने में मदद मिलेगी. नए नियम अभी यूरोपीय संघ तक ही सीमित प्रतीत होते हैं, जिसने यह भी सुझाव दिया है कि Apple इस क्षेत्र में iPhone 15 मॉडल के विशिष्ट मॉडल लॉन्च करेगा, जबकि अन्य देशों को सामान्य लाइटनिंग कनेक्टर के साथ iPhone मिलेंगे.

Bharat Express Live

Also Read