Bharat Express

Twitter Blue Tick Remove: हट जाएगा आपके Twitter पर लगा ब्लू टिक अगर नहीं किया ये काम

एलन मस्क की तरफ से कुछ महीने पहले घोषणा की गई थी कि अब ट्विटर में ब्लू टिक की सर्विस फ्री नहीं रहेगी. यह सुविधा लेने के लिए यूजर्स को भुगतान करना पड़ेगा.

Twitter Blue Tick Remove: ट्विटर ने एक बड़ी खबर का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि ट्विटर ब्लू मेंबरशिप के लिए भुगतान नहीं करने वाले खातों से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा. इसका मतलब है कि जिन पत्रकारों, मशहूर हस्तियों, राजनेताओं ने ब्लू टिक के लिए भुगतान नहीं किया है, उन्हें जल्द ही उनके खाते से हटा दिया जाएगा. यह खबर उन यूजर्स के लिए किसी झटके से कम नहीं है, जिनका सपना ट्विटर पर ब्लू टिक पाने का था.

ब्लू टिक के लिए करना होगा पे

कंपनी का कहना है कि 1 अप्रैल से ब्लू टिक को बनाए रखने के लिए भुगतान करना होगा और विरासत सत्यापन चेकमार्क को हटा देंगे. ट्विटर पर अपना नीला चेकमार्क रखने के लिए लोग ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं. इस बात की जानकारी ट्विटर ने अपने आधिकारिक हैंडल से दी है.

नोटेबल कैटेगरी में आने वाले अकाउंट का क्या होगा

ट्विटर सत्यापित खातों के यूजर जो अपने चेकमार्क पर क्लिक करते हैं, उन्हें एक पॉप-अप यह कहते हुए दिखाई देता है कि यह एक लीगेसी सत्यापित खाता है. वहीं कुछ लोगों के अकाउंट पर यह मैसेज आता है कि यह अकाउंट वेरिफाइड है और यह सरकार, समाचार, मनोरंजन या अन्य नामित श्रेणी में आने वालो लोगो के लिए दिया गया है. कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि जिनका अकाउंट नोटेबल कैटेगरी में नहीं आता उनके अकाउंट का क्या किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Indian Railway: ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, भारतीय रेलवे ने एसी 3-टियर इकोनॉमी क्लास टिकट का किराया घटाया

प्रति माह $8 का भुगतान करना होगा

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन मॉडल के लिए आपको प्रति माह $8 का भुगतान करना होगा. यह वेबसाइट के लिए है. जबकि, ऐप स्टोर की लागत के कारण iOS और Android साइनअप की लागत $11 प्रति माह है. ट्विटर का दावा है कि अगर कोई चेकमार्क बैज खरीदा जाता है, तो यूजर्स को सब्सक्राइबर्स के समान ही सुविधाएं मिलती हैं. इसमें उनकी टाइमलाइन पर कम विज्ञापन, बातचीत में प्राथमिकता रैंकिंग, बुकमार्क फ़ोल्डर और लंबे ट्वीट्स को क्राफ्ट करने जैसी चीजें शामिल हैं.

Bharat Express Live

Also Read