Bharat Express

नेटफ्लिक्स में यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, सबटाइटल्स और कैप्शन को कस्टमाइज कर सकेंगे आप

Netflix New Feature: अगर आप भी नेटफ्लिक्स यूजर हैं और ओटीटी कंटेंट स्ट्रीमिंग कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.

नेटफ्लिक्स यूजर्स को इस नए फीचर से बड़ा फायदा मिलने वाला है

Netflix New Feature: अगर आप भी नेटफ्लिक्स यूजर हैं और ओटीटी कंटेंट स्ट्रीमिंग कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. नेटफ्लिक्स ग्लोबली एक नया फीचर लाने जा रहा है. नेटफ्लिक्स जल्द ही बंद कैप्शन को बंद करने और बंद कैप्शन के आकार को अनुकूलित करने में सक्षम होगा.  हालांकि ये फीचर सिर्फ उनके लिए होगा जो टीवी पर नेटफ्लिक्स चलाते हैं.

नया अपडेट यूजर्स को स्मॉल, मीडियम और लार्ज तीन साइज में उपलब्ध होगा

TechCrunch की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नया अपडेट यूजर्स को स्मॉल, मीडियम और लार्ज तीन साइज में उपलब्ध होगा.  इसके साथ ही टाइटल्स में चार कलर ऑप्शन भी मिलेंगे.  यूजर्स अपने हिसाब से डिफॉल्ट व्हाइट, ड्रॉप शैडो, लाइट और कॉन्ट्रास्ट का विकल्प चुन सकते हैं.

ये भी पढ़ें- “अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति बन सकती है, तो मेरी क्यों नहीं..” मायावती की टिप्पणी पर दिल्ली LG ने मुकदमा चलाने की नहीं दी मंजूरी, जाने क्या है पूरा मामला ?

फीचर टीवी पर भी उपलब्ध होगा

आपको बता दें कि पहले यूजर्स सबटाइटल्स और क्लोज्ड कैप्शन को वेब के जरिए ही कस्टमाइज कर सकते थे, लेकिन अब यह फीचर टीवी पर भी उपलब्ध होगा.  इस अपडेट से नेटफ्लिक्स यूजर्स का टीवी पर देखने का अनुभव बेहतर होगा.

स्ट्रीमिंग मिनटों का 77 प्रतिशत कनेक्टेड टीवी

स्ट्रीमिंग डेटा एनालिटिक्स कंपनी कॉन्विवा के अनुसार, पिछले साल की पहली तिमाही में, वैश्विक स्तर पर सभी स्ट्रीमिंग मिनटों का 77 प्रतिशत कनेक्टेड टीवी, स्मार्ट टीवी और गेमिंग कंसोल जैसे बड़े डिस्प्ले पर हुआ.

ये भी पढ़ें- सत्ता के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को जेल भेजना, बच्चों के लिए स्कूल-कॉलेज खोलने से ज्यादा आसान- ED की गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया ने लिखा खत

नेटफ्लिक्स 30 से अधिक भाषाओं में स्ट्रीमिंग

रिपोर्ट में कहा गया है, “आज का नेटफ्लिक्स अपडेट स्ट्रीमर द्वारा ऑडियो और उपशीर्षक के लिए बैज लॉन्च करने के लगभग एक साल बाद आया है, साथ ही साथ 30 से अधिक भाषाओं में 11,000 घंटे से अधिक ऑडियो फैलाया गया है.”

Bharat Express Live

Also Read