Bharat Express

अमेरिकी स्कूल में गोलीबारी के मामले में 14 साल के लड़के पर हत्या का आरोप, हाई स्कूल में 4 लोग उतार दिए गए थे मौत के घाट

US School Shooting Case: दक्षिणी राज्य जॉर्जिया के अपालाची हाई स्कूल में बुधवार को कथित तौर पर 14 वर्षीय दो बच्चों और दो शिक्षकों की हत्या करने के बाद नाबालिग लड़के पर चार गंभीर हत्या के आरोप लगे हैं.

US School Shooting Case: बीते दिनों अमेरिका के एक हाई स्कूल में चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 14 वर्षीय एक लड़के पर हत्या का आरोप लगाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना की जांच जारी है. दक्षिणी राज्य जॉर्जिया के अपालाची हाई स्कूल में बुधवार को कथित तौर पर 14 वर्षीय दो बच्चों और दो शिक्षकों की हत्या करने के बाद नाबालिग लड़के पर चार गंभीर हत्या के आरोप लगे हैं. सीएनएन ने गुरुवार को अज्ञात सूत्रों के हवाले से बताया कि गोलीबारी में इस्तेमाल की गई बंदूक नाबालिग के पिता ने खरीदी थी.

आरोपी को आज किया जाएगा अदालत में पेश

जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने कहा कि संदिग्ध कोल्ट ग्रे पर वयस्क के रूप में आरोप लगाए जाएंगे. उसे शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा और उसके खिलाफ अतिरिक्त आरोप लगाए जाने की उम्मीद है. एजेंसी ने गुरुवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “अपालाची हाई स्कूल में गोलीबारी की जांच अभी भी जारी है.” चारों मृतकों का पोस्टमार्टम भी कराया गया है.

अमेरिका में स्कूल में गोलीबारी एक चौंकाने वाली नियमित घटना है, जहां बंदूकें लोगों से ज्यादा हैं और शक्तिशाली सैन्य शैली की राइफलें खरीदने पर नियम भी लचीले हैं.

हाल के महीनों में सामूहिक गोलीबारी की घटनाओं, विशेषकर नाबालिगों द्वारा की गई गोलीबारी के मामले में माता-पिता की जिम्मेदारी तेजी से सुर्खियों में आई है.

राष्ट्रपति जो बाइडेन में जताया दुख

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को विस्कॉन्सिन में पत्रकारों से बात करते हुए घटना पर दुख जताया. उन्होंने कहा था कि आपके घर में एक असॉल्ट राइफल, एक हथियार कैसे हो सकता है? यदि माता-पिता अपने बच्चों को इन बंदूकों तक पहुंच देते हैं तो आपको उन्हें जवाबदेह बनाना होगा.”

Also Read