Bharat Express

इजरायल की रातभर बमबारी से गाजा में भयंकर तबाही, 400 लोगों की मौत! हिजबुल्लाह के ठिकानों को भी बनाया निशाना

इजरायल की सेना ने बताया कि लेबनान में हिजबुल्लाह के दो ठिकानों पर हमला किया, जिसमें एक उसका एक लड़ाका मारा गया है.

गाजा में इजरायल में बमबारी (फोटो screen grab from Twiter)

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध समय के साथ और भयाभय होता जा रहा है. इजरायल लगातार गाजा में बमबारी कर रहा रहै है. बीते रात को भी गाजा में एयर स्ट्राइक की गई. इस हमले में कम से कम 400 लोगों की मारे जाने की खबऱ है. फिलिस्तीन ने इस घटना को अभी तक की सबसे भारती बमबारी बताया है. फलस्तीनी समाचार एजेंसी WAFA के मुताबिक, फलस्तीनी क्षेत्र में आवासीय क्षेत्रों को निशाना बनाकर कम से कम 25 इजरायली हवाई हमले दर्ज किए गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार रात को गाजा में अलग-अलग ठिकानों पर बमबारी की गई. इसके अलावा सीरिया में दो हवाई अड्डों और कब्जे वाले वेस्ट बैंक में एक मस्जिद पर हमला बोला गया. इसका इस्तेमाल आंतकी हथियार रखने के लिए कर रहे थे.

इजरायल की सेना ने बताया कि लेबनान में हिजबुल्लाह के दो ठिकानों पर हमला किया, जिसमें एक उसका एक लड़ाका मारा गया है कि लेबनान की सरकारी समाचार एजेंसी NNA ने भी दक्षिणी लेबनान के ऐटारोन के दक्षिणी बाहरी इलाके में एक इजरायली हवाई हमले की सूचना दी.

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: ड्रैगन ने मिडिल ईस्ट में तैनात किए वॉरशिप, हमास-इजरायल की जंग को लेकर चीन को सता रहा डर

हिजबुल्लाह के सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना

IDF प्रवक्ता ने बताया कि लेबनान बॉर्डर पर हिजबुल्लाह के सैन्य ठिकानों पर किया गया. इसके साथ ही एक चौकी को भी निशाना बनाया गया. वहां मौजूद सभी हथियारों को नष्ट कर दिया गया. साथ ही एक निगरानी चौकी पर भी हमला किया. य़ह हमला एक फाइटर प्लेन द्वारा किया गया था.

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read