Bharat Express

Quad Summit: पीएम मोदी का ऑस्ट्रेलिया में होगा भव्य स्वागत, प्रवासी भारतीय नागरिकों ने की तैयारी

PM Modi: बीजेपी के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख विजय चौथाईवाले ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि “हमने देखा है कि जब भी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी विदेश यात्रा करते हैं तो भव्य कार्यक्रम होते हैं”.

Prime-Minister-Narendra-Modi

पीएम मोदी

Quad Summit: सिडनी में इस महीने होने वाले क्वाड लीडर्स समिट से पहले इंडियन ऑस्ट्रेलियन डायस्पोरा फाउंडेशन (IADF) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक भव्य सामुदायिक स्वागत समारोह आयोजित करने के लिए तैयार है. पीएम मोदी 24 मई को होने वाले क्वाड लीडर्स समिट से एक दिन पहले 23 मई को सिडनी में कार्यक्रम में शामिल होंगे. IADF ने कहा “23 मई को आयोजित होने वाले कार्यक्रम का उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया के बड़े और बढ़ते भारतीय डायस्पोरा को हमारे प्रिय नेता, भारत के प्रधान मंत्री को सुनने का अवसर प्रदान करना है.”

IADF को पहले ही इस आयोजन के लिए एक अद्भुत प्रतिक्रिया मिली है, जिसमें भाग लेने के इच्छुक 20,000 से अधिक सदस्यों से पंजीकरण (Registration) शामिल है. अलग-अलग सामाजिक, सांस्कृतिक, भाषाई, व्यावसायिक, पेशेवर और धार्मिक पृष्ठभूमि के 300 से अधिक डायस्पोरा संगठनों ने स्वागत के लिए स्वागत भागीदार बनने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

‘पीएम मोदी जाते हैं तो भव्य स्वागत करते हैं’

बीजेपी के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख विजय चौथाईवाले ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि “हमने देखा है कि जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश यात्रा करते हैं तो भव्य कार्यक्रम होते हैं और भारतीय प्रवासी उन्हें अपने बीच में पाकर उत्साहित होते हैं. सिडनी में होने वाले इस कार्यक्रम के अलग नहीं होने की उम्मीद है क्योंकि स्वागत करने के लिए स्थानीय लोगों में भारी उत्साह है”.

यह भी पढ़ें-  सभी धर्मों को मिलता है समान अधिकार- मिस्र के ग्रैंड मुफ्ती ने की भारत की जमकर तारीफ

सांस्कृतिक कार्यक्रम, गाने और नृत्य की योजना

समारोह के दौरान प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, गाने और नृत्य की योजना बनाई जा रही है, ताकि भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और इन देशों में बसे भारतीयों के तहत यह कैसे संपन्न हो, यह प्रदर्शित किया जा सके. हालांकि, शाम को पीएम मोदी वहां मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे. ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी G7 शिखर सम्मेलन और भारत-प्रशांत द्वीप समूह सहयोग शिखर सम्मेलन के लिए फोरम में भाग लेने के लिए जापान और पापुआ न्यू गिनी की यात्रा करेंगे.

इंडियन ऑस्ट्रेलियन डायस्पोरा फाउंडेशन (IADF) एक गैर-लाभकारी संगठन है जिसका उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया में विविध भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देना और उसका जश्न मनाना है. यह ऑस्ट्रेलिया में भारतीय डायस्पोरा को एक साथ आने, नेटवर्क बनाने और सांस्कृतिक और सामुदायिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए एक मंच प्रदान करता है.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest