Bharat Express

इजरायल की एयर स्ट्राइक पर हमास का बड़ा दावा, कहा- हवाई हमले में मारे गए 50 बंधक

गुरुवार को इजरायली की सेना ने गाजा में 250 से ज्यादा जगहों पर हमला किया, इस हमले में कई लोगों की जान चली गई. इजरायल ने अपने इस हमले में हमास के ठिकानों, कमांड सेंटर, सुरंगों और रॉकेट लॉन्चर्स को निशाना बनाया गया था.

युद्ध की एक फोटो (फाइल)

Israel-Palestine Conflict: इजरायल और फिलिस्तीन की जंग में अब तक काफी भयावह मंजर देखने को मिल रहे हैं. इस युद्ध को अब तक 20 दिन हो चुके हैं. 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था. इसके बाद से इजरायल ने हमास के कई ठिकानों पर लगातार बमबारी, रॉकेट, मिसाइल से हमला बोला है, इसमें आग नागरिकों की हत्या हो रही है. हमास ने भी इयरायल के नागरिकों को अपना बंधक बना दिया था. वहीं इन आम नागरिकों को लेकर हमास ने बड़ा दावा किया है.

दरअसल गुरुवार को इजरायली की सेना ने गाजा में 250 से ज्यादा जगहों पर हमला किया, इस हमले में कई लोगों की जान चली गई. इजरायल ने अपने इस हमले में हमास के ठिकानों, कमांड सेंटर, सुरंगों और रॉकेट लॉन्चर्स को निशाना बनाया गया था. वहीं इन हमलों के बाद हमास ने दावा करते हुए कहा कि इजरायल के इस हमले में करीब 50 बंधक मारे गए हैं.

हमास ने बनाया था बंधक

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमले के बाद करीब 222 लोगों को बंधक बना लिया था. इसके बाद भी इजरायल ने हमासे के ठिकानों पर हमला करना जारी रखा. अब इजरायल के हवाई हमलों पर हमास ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि इस हमले में 50 बंधक मारे गए. हमास ने आम नागरिकों की हत्या को दोष इजरायल पर डाल दिया है. हमास के प्रवक्ता अबू उबैदा ने एक टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट में कहा कि जायोनी हत्याओं और नरसंहारों के परिणामस्वरूप गाजा पट्टी में मारे गए ज़ायोनी कैदियों की संख्या लगभग 50 लोगों तक पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें- बंधक बनाए गए 200 लोगों को Hamas कर सकता है Israel के ‘दुश्‍मन देश’ ईरान के हवाले! रूस पहुंचा हमास डेलिगेशन

अब तक करीब 7 हजार लोगों की हत्या

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि बुधावार को इजरायली हमले में 500 लोगों की मौत हो गई. जब से इजरायल की हवाई हमले करना शुरू किया है. तब से अभी तक 7 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं. उन्होंने मरने वालों का कुल आंकड़ा 7,028 बताया. इसके अलावा यह भी कहा है कि इस हमले में 3 हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हुई है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read