Bharat Express

‘ऐसी हुकूमत पर लानत है’, रक्षा मंत्री राजनाथ बोले- कांग्रेस राज में कन्हैयालाल की जिस तरह हत्‍या की गई, कोई कल्पना नहीं कर सकता

Rajasthan News: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं. आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा प्रत्‍याशियों के लिए रैली करने आए. यहां उन्‍होंने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर जुबानी हमला बोला.

Defence Minister Rajnath Singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Rajnath Singh Today Rally: राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्‍याशियों के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रैली करने आए. नाथद्वारा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्‍थान की सत्‍तारूढ़ कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. राजनाथ सिंह ने कहा कि राजस्थान में कानून-व्यवस्था जैसी कोई चीज बची ही नहीं है. कांग्रेस की सरकार पूरी तरह से फेल रही है.

नाथद्वारा में रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री बोले, ”यहां जिस तरह से हत्याएं हो रही हैं उससे लगता है कि राजस्थान में पांच साल से सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं है. ऐसी हुकूमत पर लानत है. कानून-व्यवस्था की पहली शर्त विकास और प्रगति होती है और कांग्रेस सरकार पहले ही मोर्चे पर पूरी तरह से विफल साबित हुई.” पिछले साल 2 मुस्लिम कट्टरपंथियों द्वारा उदयपुर में किए गए कन्हैयालाल दर्जी के हत्‍याकांड पर राजनाथ सिंह ने कहा कि कन्हैयालाल की जिस प्रकार से गला रेतकर हत्या की गई, उसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता.

RAJNATH singh

‘राजस्थान में 5 साल से सरकार नाम की कोई चीज नहीं’

रक्षा मंत्री बोले, ”भीलवाड़ा में आदर्श तापड़िया, चित्तौड़गढ़ में रतनलाल सोनी, झालावाड़ में कृष्णा वाल्मीकि, अलवर में हरीश जाटव, योगेश जाटव, चिरंजी लाल सैनी, योगेंद्र जाटव… जिस तरह से हत्याएं हो रही हैं, उससे लगता है कि राजस्थान में 5 साल से सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं है. ऐसी हुकूमत पर लानत है.”

‘कानून-व्यवस्था की पहली शर्त विकास और प्रगति होती है’

रक्षा मंत्री ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी राज्य और देश का विकास तब तक संभव नहीं हो सकता जब तक यहां पर कानून-व्यवस्था के हालात बेहतर और चुस्त-दुरुस्त न हो. कानून-व्यवस्था की पहली शर्त विकास और प्रगति होती है और पहले ही मोर्चे पर कांग्रेस सरकार पूरी तरह से विफल रही. इनकी सरकार में यह भेदभाव किया जाता है कि अपराधी किस जात, किस धर्म और मजहब का है.

यह भी पढ़िए: ‘हम वोटों की राजनीति नहीं करते..’, जातीय जनगणना पर कांग्रेस के हमलों के बीच बोले गृह मंत्री- इससे चुनावी नैय्या पार लगाना ठीक नहीं

सूबे में 25 नवंबर को डाले जाएंगे वोट, 3 दिसंबर को मतगणना

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है, उसके बाद 3 दिसंबर को मतगणना होगी. ऐसे में यहां राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस नेता अशोक गहलोत जहां भाजपाई नेताओं पर हमले कर रहे हैं, वहीं भाजपा की ओर से पीएम मोदी, सीएम योगी और राजनाथ सिंह जैसे वरिष्‍ठ नेता कांग्रेस को कोस रहे हैं.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read