Bharat Express

Baba Siddique Murder: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्‍या की जिम्मेदारी, जानें कौन हैं तीनों ‘हत्‍यारे’

बाबा सिद्दीकी को गोली मारकर भाग रहे 2 हमलावरों को मुंबई में बीती रात ही दबोच लिया गया था. उनकी पहचान उजागर हुई है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है.

lawrence bishnoi baba siddique

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: लॉरेंस बिश्नोई गैंग की क्राइम कुंडली खुली

NCP Baba Siddique Murder Updates: मुंबई में NCP (अजित गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार, रात करीब 9.30 बजे बांद्रा के खेर नगर में हत्‍या कर दी गई. सिद्दीकी पर उनके विधायक बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर तीन हमलावरों ने गोलियां चलाई थीं, वे हमलावर एक ऑटो से वहां पहुंचे थे.

घटना के करीब 28 घंटे बाद गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग ने सोशल मीडिया पर बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. लॉरेंस गैंग ने बाबा सिद्दीकी की सलमान खान से करीबी को इस हत्‍याकांड की वजह बताया.

तीन हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी को उनके विधायक बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोलियां मारी थीं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बिश्नोई गैंग की तरफ से सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा गया है,”ओ३म् जय श्री राम जय भारत, जीवन का मूल समझता हूं, जिस्म और धन को मैं धूल समझता हूं. किया वही सत्कर्म था जो, निभाया मित्रता का धर्म था. सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे पर तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया, आज जो बाबा सिद्दीकी के शराफत के पुल बांध जा रहे हैं वो एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था, इसके मरने का कारण अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था.”

सोशल मीडिया पर लॉरेंस गैंग का कबूलनामा

आगे पोस्ट में लिखा गया, ”हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगा के रखना, हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे, हमने पहले वार कभी नहीं किया. जय श्रीराम जय भारत सलाम शहीदां नू.” फेसबुक पोस्ट ‘शुबू लोंकर महाराष्ट्र’ नाम के हैंडल से शेयर किया गया है.

lawrence bishnoi gang baba siddique

इसी बीच मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या कर फरार हुए तीसरे शूटर की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि मुंबई पुलिस की 15 टीम अलग-अलग राज्यों में भेजी गई हैं. बताया जाता है कि 2 हमलावरों को लोगों ने तभी पकड़ लिया था, जब वे बाबा सिद्दीकी को गोली मारकर भाग रहे थे.

पकड़ में आए ये दो हत्‍यारोपी, तीसरे की तलाश

2 हमलावरों में एक हरियाणा का रहने वाला गुरमेल बलजीत सिंह (23) है, दूसरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला धर्मराज कश्यप (19) है. इनके अलावा तीसरा आरोपी अभी फरार है. उसका नाम शिवकुमार बताया जा रहा है.

हत्या में शामिल आरोपियों के नाम शिव, धर्मराज और गुरमैल हैं

वैसे खबरें ये भी आ रही हैं कि बाबा सिद्दीकी ने कभी बिश्नोई गैंग से किसी तरह के खतरे की बात नहीं कही थी. लॉरेंस बिश्नोई पर दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं. और, वह फिलहाल गुजरात की जेल में बंद है.

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read