Bharat Express

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, कोचिंग सेंटर पर बुलडोजर, आरोपी फरार

Rajasthan Paper Leak: जयपुर नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए अधिगम कोचिंग सेंटर पर बुलडोजर चलाया है. निगम का कहना है कि अनुमति के बिना इसका निर्माण हुआ था.

BULLDOZER

राजस्थान में पेपर लीक मामले में बुलडोजर से कार्रवाई (फोटो ट्विटर)

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में शिक्षा भर्ती पेपर लीक मामले में यूपी की तर्ज पर कार्रवाई की गई है. राजस्थान में बुलडोजर से कार्रवाई की गई है. जयपुर नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए अधिगम कोचिंग सेंटर पर बुलडोजर चलाया है. निगम का कहना है कि अनुमति के बिना इसका निर्माण हुआ था. अधिगम कोचिंग सेंटर से ही पेपर लीक होने की बात सामने आई. जिसके बाद इस पर एक्शन लिया गया है. दरअसल, भूपेन सारण और सुरेश ढाका इस कोचिंग सेंटर को चलाते हैं. इस समय वो दोनों ही फरार हैं. पुलिस ने इन दोनों आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है.

पुलिस ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए रवि बिश्नोई नाम के एक शख्स को पकड़ा था. जिसके बाद जांच में पता चला कि भूपेन सारण और सुरेश ढाका इसके मास्टरमाइंड है. मामले का पता चलने पर जयपुर विकास प्राधिकरण ने कोचिंग संचालक और बिल्डिंग मालिक को नोटिस थमाया था.

बुलडोजर से गिराया गया कोचिंग सेंटर

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी जेसीबी के साथ गोपालपुरा बायपास क्षेत्र में एक इमारत के कुछ हिस्से को गिराने के लिए पहुंचे, जो कि अधिकारियों के अनुसार अवैध रूप से बनाया गया है. आरपीएससी (RPSC) पेपर लीक मामले के दो मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं. अधिगम कोचिंग सेंटर पर बुलडोजर से कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में जेडीए प्रशासन का बुलडोजर इमारत को जमींदोज कर हुआ दिख रहा है. जब इमारत गिराई जा रही थी तो बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए.

ये भी पढ़ें-    Joshimath: हर घंटे बदतर हो रहे जोशीमठ में हालात, विशेषज्ञों ने कहा- सतर्क नहीं हुए तो…

पेपर लीक के बाद रद्द हुई थी परीक्षा

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से पिछले महीने शिक्षक भर्ती के सामान्य ज्ञान की परीक्षा 24 दिसंबर को आयोजित की गई थी. लेकिन पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में कोचिंग सेंटर के 6 लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया था. पुलिस एक्शन के बाद अब जेडीए ने भी एक्शन लिया है.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read