Bharat Express

IND vs SL: वनडे में कौन किस पर भारी, जानिए पॉसिबल प्लेइंग-11, पिच और वेदर रिपोर्ट

Team India: अक्टूबर-नवंबर में इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस वजह से अब से लेकर टूर्नामेंट शुरू होने तक देश में होने वाला हर वनडे मैच भारतीय टीम के लिए काफी अहम होगा.

IND vs SL

IND vs SL

IND vs SL Match Prediction: T20 सीरीज जीतने के बाद भारत गुवाहाटी में मंगलवार (10 जनवरी) को तीन मैचों की सीरीज के पहले ODI में श्रीलंका (SL) की मेजबानी करेगा. भारतीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करेंगे, जो हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज से बाहर थे. श्रेयस अय्यर के साथ विराट कोहली और केएल राहुल की भी टीम में वापसी हुई है. तीनों बल्लेबाज टी-20 टीम का हिस्सा नहीं थे. हार्दिक पांड्या, जिन्होंने टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व किया था, वो वनडे में उप-कप्तान के रोल में रहेंगे. बता दें, पंड्या ने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल जुलाई में वनडे मैच खेला था. बात अगर भारतीय गेंदबाजी अटैक की करे तो उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह भी टीम में हैं. इस लिस्ट में पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल था लेकिन उन्हें अभी और आराम दिए जाने का फैसला किया गया है.

ये दोनों टी20 सीरीज का भी हिस्सा थे. हालांकि वनडे टीम में दो अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भी शामिल हैं. शमी ने आखिरी वनडे पिछले साल जुलाई में खेला था. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी टीम में दो स्पिनर हैं. हालांकि, उनमें से केवल एक ही प्लेइंग 11 में जगह बना सकता है.

ये भी पढ़ें: Women IPL 2023: फरवरी में हो सकता है ऑक्शन, ये है रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, जानें ऑक्शन से जुड़ी बड़ी जानकारी

क्या हो सकती है पॉसिबल प्लेइंग-11

IND: रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (WK), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक

SL: दसुन शनाका (C), कुसल मेंडिस (WK), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, धनंजय डि सिल्वा, चरिथ असलंका, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा और दिलशान मदुशंका

पिच रिपोर्ट- पहले गेंदबाजी चहेंगी टीमें

टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना पसंद करेगी. क्योंकि, बरसपारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में चेज करने वाली टीम के आंकड़े शानदार हैं. इस मैदान पर दो वनडे खेले गए हैं. एक पुरुषों और एक महिलाओं का. दोनों में चेज करने वाली टीम जीती हैं.

वेदर रिपोर्ट- बारिश के आसार नहीं

बारिश नहीं होगी मौसम रिपोर्ट के अनुसार, दिन में धूप खिली रहेगी और हवा चलेगी. औसत तापमान 12 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

IND vs SL: हेड टू हेड आंकड़े

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक कुल 162 वनडे मुकाबले खेले हैं. इनमें से टीम इंडिया के नाम 93 मैच रहे जबकि श्रीलंकाई टीम 57 बार बाजी मारने में सफल रही है. वहीं 11 मैचों का कोई रिज्लट नहीं निकल सका है और एक मैच टाई रहा था.

Also Read