Bharat Express

Trains Running Late: कोहरे के कारण विजिबिलिटी जीरो, 23 ट्रेनें लेट, कई फ्लाइट्स प्रभावित

Cancelled Trains Today: उत्तर भारत पर कोहरे का प्रकोप बना हुआ है. कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में भारतीय रेलवे की 23 ट्रेनें विलंब से चल रही हैं. वहीं कई फ्लाइट्स भी घने कोहरे के कारण प्रभावित हुई हैं. 

weather updateee

उत्तर भारत में छाया घना कोहरा (फोटो ani)

Trains Running Late: उत्तर भारत समेत पूरे  देश में कोहरे का प्रकोप बना हुआ है.  हवाओं की तेज रफ्तार और छिटपुट बूंदाबांदी से आज (12 जनवरी) इसमें कुछ हद तक कमी देखने को मिली है लेकिन फिर भी विजिबिलिटी कम रहने के कारण कोहरे का यातायात पर प्रभाव बना हुआ है. कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में भारतीय रेलवे की 23 ट्रेनें विलंब से चल रही हैं. वहीं कई फ्लाइट्स भी घने कोहरे के कारण प्रभावित हुई हैं.

मौसम में हुए बदलाव और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है लेकिन पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही हैं, जिससे मौसम का मिजाज बदला बदला लग रहा है. दिल्ली में देर रात हुई बूंदाबांदी और तेज हवाओं से ठंड का कहर जारी है. हालांकि कोहरे में कमी देखने को मिली है. लेकिन धुंध की हल्की परत छाएं रहने से दिल्ली आने वाली 23 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. इसके साथ-साथ हवाई यात्रा पर भी इसका प्रकोप देखने को मिला है.

दिल्ली में कोहरे के साथ-साथ प्रदूषण का कहर भी देखने को मिला है. दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर आज भी बेहद खराब स्थिति में है. केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अनुसार आज सुबह 8 बजे के करीब दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 351 दर्ज किया गया, जो बेहद ही खराब श्रेणी माना जाता  है.

ये भी पढ़ें- Sultanpur: संजय सिंह को कोर्ट ने सुनाई 3 महीने की सजा, 21 साल पुराने मामले में AAP सांसद दोषी करार

ट्रेनें घने कोहरे के कारण घंटों देरी से चल रही हैं

उत्तर भारत में घने कोहरे (Dense Fog) की वजह से आज (12 जनवरी) को उत्तर रेलवे जोन में 23 ट्रेनें अपने समय से देरी पर चल रही हैं. इसके साथ ही दिल्ली आने वाली कई फ्लाइट्स भी खराब मौसम और कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं.

 

Also Read