Bharat Express

Bharat Gaurav Tourist Train: अयोध्या से माता वैष्णो देवी तक के दर्शन का सुनहरा मौका, जानिए कितना होगा किराया

Bharat Gaurav Tourist Train: अगर आर नार्थ ईस्ट से अयोध्या और वैष्णो देवी जैसे धार्मिक स्थलों की यात्रा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार मौका लेकर आया है.

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन

Ayodhya To Vaishno Devi Tour: अगर आप भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों की यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आने वाला है. दरअसल, भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) अयोध्या से माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए बेहद शानदार और किफायती ट्रेन टूर पैकेज दे रही है. इस पैकेज के जरिए आपको अयोध्या, प्रयागराज, वैष्णो देवी और वाराणसी घूमने का मौका मिलेगा.

पैकेज की शुरुआत असम के डिब्रूगढ़ से होगी

आईआरसीटीसी का यह ट्रेन टूर पैकेज 10 रात और 11 दिन का होगा. इस पैकेज की शुरुआत असम के डिब्रूगढ़ से होगी. इस पैकेज में आपको खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. यह यात्रा भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए होगी. इस विशेष ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्री डिब्रूगढ़, मरियानी, लुमडिंग, गुवाहाटी, न्यू कूचबिहार, न्यू जलपाईगुड़ी और कटिहार स्टेशनों से चढ़-उतर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Hanuman Jayanti: हनुमान जयंती पर जहांगीरपुरी में VHP ने निकाली शोभायात्रा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, बंगाल के हुगली में BJP सांसद लॉकेट चटर्जी को रोका गया

भारत गौरव स्पेशल ट्रेन

इस पैकेज का नाम भारत गौरव स्पेशल ट्रेन द्वारा उत्तर दर्शन है. इकोनॉमी श्रेणी की कीमत प्रति व्यक्ति 20,850 रुपये है जबकि मानक श्रेणी के लिए यात्री को 31,135 रुपये का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें- “Taj Mahal को ध्वस्त किया जाए”, BJP विधायक ने की PM मोदी से अपील, कहा- क्या शाहजहां सच में मुमताज से प्यार करते थे? इसकी जांच हो.

वैष्णो देवी के साथ अयोध्या राम मंदिर ट्रेल

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन द्वारा वैष्णो देवी के साथ अयोध्या राम मंदिर ट्रेल, पैकेज सीधे IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in/nget से बुक किया जा सकता है. भारतीय रेलवे पूर्वोत्तर राज्यों के लिए भारत गौरव डीलक्स टूरिस्ट एसी ट्रेन सेवा भी प्रदान कर रहा है. इन शहरों में असम में गुवाहाटी, शिवसागर, फुरकेटिंग और काजीरंगा, त्रिपुरा में उनाकोटी, अगरतला और उदयपुर, नागालैंड में दीमापुर और कोहिमा और मेघालय में शिलांग और चेरापूंजी शामिल हैं.

Also Read