Bharat Express

VIDEO: मैच के टॉप-5 मोमेंट्स, क्रुणाल पंड्या की फिरकी, 40 की उम्र में मिश्रा जी का गजब का कैच, LSG की 5 विकेट से धमाकेदार जीत

LSG ने अपने होम ग्राउंड पर IPL के 16वें सीजन में दूसरी जीत दर्ज की है.

Lucknow Super Giants

Photo- Lucknow Super Giants (@LucknowIPL)/ Twitter

LSG vs SRH Highlights: लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एक दिलचस्प मैच देखने को मिला. हालांकि अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ का दबदबा दिखा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए SRH ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 121 रन बनाए.

जवाब में महज 16 ओवर में लखनऊ ने ये लक्ष्य हासिल कर लिया और 5 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. इस जीत के हीरो रहे क्रुणाल पंड्या. जिन्होंने अपने ऑलराउंडर परफॉर्मेंस से सनराइजर्स हैदराबाद चारों खाने चित्त कर दिया. बता दें, लखनऊ सुपर जायंट्स की तीन मुकाबलों में यह दूसरी जीत है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार रही.

ये भी पढ़ें: IPL 2023: 24 साल के इस खिलाड़ी से धोखा खा गए हैदराबादी, 13.25 करोड़ का लगा दिया ‘चूना’!

मैच के टॉप-5 मोमेंट्स

40 की उम्र में मिश्रा जी का गजब का कैच

‘कैच लपको मैच जीतो’ की कहावत तो आपने सुनी ही होगी. आईपीएल के मंच में हम कई शानदार कैच देख चुके हैं. इस बीच 40 साल के अमित मिश्रा भी इस मामले में सुर्खियां बटोरने में सफल रहे हैं. उन्होंने लखनऊ सुपरजाएंट्स के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार कैच पकड़ा. इस कैच की तारीफ फैंस से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट तक कर रहे हैं.

क्रुणाल पंड्या की फिरकी

सीजन का पहला मैच और कप्तानी डेब्यू कर रहे एडन मार्करम की शुरुआत ज्यादा अच्छी रही नहीं. लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ सनराइजर्स के लिए कप्तानी में डेब्यू करने वाले एडन मार्करम ने अपनी बल्लेबाजी में पूरी तरह से अपनी टीम को निराश किया. वह क्रुणाल पांड्या की फिरकी के आगे चारो खाने चित हो गए और बिना खाते खोले ही वापस पवेलियन लौटे.

लखनऊ की 5 विकेट से धमाकेदार जीत

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है. शुक्रवार को लखनऊ ने अपने दूसरे घरेलू मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया. टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडम मार्कम ने बैटिंग चुनी. लेकिन उनका ये फैसला टीम के काम नहीं आया. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के गेंदबाजों के आगे  सनराइजर्स हैदराबाद संर्घष करते दिखे. खासतौर पर  क्रुणाल पंड्या के आगे. 20 ओवर मे SRH ने 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए. जवाब में लखनऊ ने 16 ओवर में य लक्ष्य हासिल कर लिया.

लखनऊ की जीत के हीरो कप्तान केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या रहे. केएल राहुल जिम्मेदारी भरी पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. वहीं दोहरा प्रदर्शन ने अपने दोहरे प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता. उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए. जबकि बल्ले से 34 रन की अहम पारी खेली.

Also Read