Bharat Express

जी20 शिखर सम्मेलन जम्मू और कश्मीर के सांस्कृतिक धन, पर्यटन और आतिथ्य को बढ़ावा देने का एक बड़ा अवसर

श्रीनगर में जी20 शिखर सम्मेलन जम्मू और कश्मीर के सांस्कृतिक धन, पर्यटन और आतिथ्य को बढ़ावा देने का एक बड़ा अवसर प्रस्तुत करता है.

g20 bhopal

श्रीनगर में जी20 शिखर सम्मेलन जम्मू और कश्मीर के सांस्कृतिक धन, पर्यटन और आतिथ्य को बढ़ावा देने का एक बड़ा अवसर प्रस्तुत करता है, जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने आगामी जी20 कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसे जम्मू-कश्मीर की जीवंत संस्कृति, पर्यटन क्षमता और लंबे समय से चले आ रहे आतिथ्य को बढ़ाने का एक जबरदस्त अवसर बताया.

भारत की अध्यक्षता में पहली बार श्रीनगर में होने वाला यह ऐतिहासिक मेगा-इवेंट कश्मीर की सुंदरता और इसकी विशाल पर्यटन संभावनाओं को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित करने के लिए तैयार है. ठाकुर ने आशा व्यक्त की कि इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले सम्मानित विदेशी मेहमान शांति के दूत बनेंगे, अंततः जम्मू-कश्मीर के पर्यटन क्षेत्र को लाभ होगा और विदेशों द्वारा लगाए गए नकारात्मक यात्रा परामर्श को दूर करने में मदद मिलेगी.

ठाकुर ने जोर देकर कहा कि कश्मीर के लोग आतिथ्य की अपनी पुरानी परंपरा को प्रदर्शित करते हुए विदेशी मेहमानों और गणमान्य व्यक्तियों का गर्मजोशी से स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने G20 आयोजन का विरोध करने के लिए पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की भी आलोचना की, यह सुझाव दिया कि उनका रुख पाकिस्तान के हितों के साथ संरेखित है और जेके के लोगों से उनके कथित अलगाव को उजागर करता है. ठाकुर ने श्रीनगर में जी20 कार्यक्रम के लिए कश्मीर को मेजबान के रूप में चुनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें- जापान में पीएम मोदी ने ऋषि सुनक और इंडोनेशिया के जोको विडोडो से मुलाकात की

श्रीनगर में इस बहुप्रतीक्षित G20 शिखर सम्मेलन में जम्मू और कश्मीर के लिए महान संभावनाएं हैं, जो इसकी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, विविध आतिथ्य और प्रचुर पर्यटन क्षमता को बढ़ावा देने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है. जैसा कि क्षेत्र विशिष्ट अतिथियों के आगमन का बेसब्री से इंतजार करता है, इस आयोजन में एक सकारात्मक परिवर्तन लाने की क्षमता है, जो जम्मू-कश्मीर के पर्यटन उद्योग के लिए एक उज्जवल भविष्य का मार्ग प्रशस्त करता है.

Bharat Express Live

Also Read

Latest