Bharat Express

नए केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्‍यपाल के सलाहकार ने सेवा भर्ती नियमों में तेजी लाने के लिए की उच्‍च स्‍तरीय बैठक, दिए ये आदेश

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल के सलाहकार डॉ. पवन कोटवाल की ओर से एक अहम बैठक की गई. जहां उन्‍होंने विभिन्न कार्यों के कार्यान्वयन की समीक्षा व मूल्यांकन किया.

लद्दाख के उपराज्यपाल के सलाहकार डॉ. पवन कोटवाल.

Ladakh News: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल के सलाहकार, डॉ. पवन कोटवाल ने लेह में सिविल सचिवालय के अंदर सभी आयुक्त सचिवों और प्रशासनिक सचिवों की एक बैठक की अध्यक्षता की. जहां उन्‍होंने विभिन्न कार्यों के कार्यान्वयन की समीक्षा व मूल्यांकन किया.

समीक्षा में सलाहकार डॉ. पवन कोटवाल ने 15 सितंबर, 2023 तक प्रत्येक विभाग के लिए राजपत्रित भर्ती नियम प्रस्तुत करने के महत्व पर जोर दिया. इसके अलावा, उन्होंने निर्देश दिया कि सेवा भर्ती नियमों को सहमति के लिए संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की वेबसाइट पर अपलोड किया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि भर्ती नियमों को प्रस्तुत करने और अनुमोदन के लिए एक स्पष्ट समयरेखा और प्रक्रिया होनी चाहिए.

समीक्षा के दौरान सलाहकार डॉ. पवन कोटवाल ने विभिन्न विभागों के खर्चों का आकलन किया और सचिवों को इन खर्चों की नियमित निगरानी बनाए रखने की सलाह दी. उन्होंने व्यय की प्रगति पर अद्यतन रहने, उत्पन्न होने वाली किसी भी बाधा या मुद्दे को संबोधित करने और विभिन्न विकास परियोजनाओं के निर्बाध निष्पादन को सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया.

लद्दाख के वित्त विभाग के निदेशक डॉ. सफदर अली ने बताया कि उनका विभाग लद्दाख के भीतर प्रभावी वित्तीय प्रबंधन और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ बैठकों की विशेष रूप से समीक्षा कर रहा है. स्वच्छता और स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता के एक महत्वपूर्ण प्रदर्शन में, लद्दाख के सलाहकार, एडीजीपी, लद्दाख, प्रशासनिक सचिवों, निदेशकों, उप सचिवों और अधिकारियों ने स्वच्छ और स्वच्छ वातावरण बनाए रखने के लिए अपने समर्पण का वादा करते हुए स्वच्छता की शपथ ली. यह एक व्यापक पहल है जिसका उद्देश्य स्वच्छता और स्वच्छता प्रयासों में जागरूकता बढ़ाना और सामुदायिक भागीदारी को बढ़ावा देना है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ जम्मू-कश्मीर नहीं, लद्दाख में भी होगी बॉर्डर बटालियन और वुमेन बटालियन के पदों पर भर्ती, आदेश जारी

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के प्रधान सचिव संजीव खिरवार ने स्वच्छता के लिए एक समग्र दृष्टिकोण की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, जिसमें न केवल व्यक्तिगत स्वच्छता, बल्कि सार्वजनिक स्थानों की सफाई, और कचरे का जिम्मेदार निपटान, और स्वच्छ और स्वच्छ वातावरण बनाए रखने की प्रतिबद्धता शामिल है. बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक की सक्रिय भागीदारी शामिल थी; उस दौरान वहां प्रमुख सचिव, प्रशासनिक सचिव, निदेशक, उप सचिव एवं अन्‍य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे.

— भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read