Bharat Express

PM मोदी बने दुनिया के पहले ऐसे नेता, जिनके यूट्यूब चैनल पर हैं 2 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स

Narendra Modi YouTube Channel: पीएम नरेंद्र मोदी पहले ऐसे नेता बन गए हैं जिनके यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर्स 2 करोड़ के आंकड़े को पार कर गए गए हैं.

pm modi youtube channel 1

नरेंद्र मोदी चैनल यूट्यूब पर नं—1

PM Modi YouTube Channel: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के पहले ऐसे नेता बन गए हैं, जिनके यूट्यूब चैनल Narendra Modi पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स हो गए हैं. पीएम मोदी का चैनल 4.5 बिलियन (450 करोड़) वीडियो व्यूज के साथ, यूट्यूब सब्सक्राइबर्स, वीडियो व्यूज और राजनीतिक नेताओं द्वारा यूट्यूब पर पोस्ट किए जाने वाले वीडियो की गुणवत्ता के मामले में सबसे आगे है.

 Narendra Modi YouTube Channel

जानकारी के अनुसार, पीएमओ इंडिया (PMO India) यूट्यूब चैनल भी व्यूज और सब्सक्राइबर्स के मामले में अपने भारत और वैश्विक स्तर पर राजनेताओं के यूट्यूब चैनलों से कहीं आगे निकल गया है. PMO India यूट्यूब चैनल पर 1.96 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

ताजा आकलन के अनुसार, ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो महज 6.4 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ दूसरे सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता हैं, जो Narendra Modi यूट्यूब चैनल की प्रभावशाली संख्या के एक तिहाई से भी कम है. वहीं, उनके बाद 1.1 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का नंबर आता है.

नरेंद्र मोदी चैनल की अद्वितीय सफलता तब झलकी, जब उसे दिसंबर 2023 में आश्चर्यजनक रूप से 2.24 बिलियन बार देखा गया, व्यूज के मामले में इस चैनल ने ज़ेलेंस्की के चैनल को बहुत पीछे छोड़ दिया, जो व्यूज के मामले में दूसरे स्थान पर रहा, उल्लेखनीय रूप से 43 बार.

यह भी पढ़िए: “सरकार की स्पष्ट नीति है और नीयत में कोई खोट नहीं है”, वीर बाल दिवस कार्यक्रम को पीएम मोदी ने किया संबोधित

Bharat Express Live

Also Read