Bharat Express

Heeraben: PM मोदी की मां हीरा बा के निधन पर दिग्गज नेताओं ने जताया दुख, जानिए क्या कहा

Heeraben: पीएम मोदी की मां हीरा बेन के निधन के बाद तमाम नेताओं ने दुख जताया है. गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने दुख जताते हुए ट्वीट किया, ””माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी की माता पूज्य हीराबा के निधन से गहरा दुख हुआ.

pm modi

पीएम मोदी की मां के निधन पर तमाम नेताओं ने जताया दुख

PM Modi Mother Passed Away: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज सुबह शुक्रवार को देहांत हो गया. हीराबेन मोदी का 100 साल की उम्र में निधन हो गया.  उन्होंने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पीएम मोदी उनके स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे थे. उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा था लेकिन शुक्रवार को उनका निधन हो गया.

पीएम मोदी की मां हीरा बेन के निधन के बाद तमाम नेताओं ने दुख जता रहे हैं. प्रधानमंत्री के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी ट्वीट किया उन्होंने लिखा,” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदशरें का प्रतीक है”. उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की माता जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं. हीराबेन मोदी, उन्होंने मातृत्व के गुण को दशार्ते हुए सादगी और उदात्तता का उदाहरण दिया. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करें.

अमित शाह ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट कर कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दु:खद है. मां एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है जिसे खोने का दु:ख नि:संदेह संसार का सबसे बड़ा दु:ख है”.

केंद्रीय मंत्री ने नितिन गडकरी ने दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने श्रद्धांजलि देते हुए अपने ट्वीट में कहा कि उनकी आत्मा को शांति मिले और मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि परिवार को दुख सहने की शक्ति दें.

सीएम शिवराज ने भी किया ट्वीट

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री चौहान ने अपने शोक सन्देश में कहा भक्ति, तपस्या और कर्म की त्रिवेणी, नरेंद्र मोदी जैसे महान व्यक्तित्व को गढ़ने वाली मां के चरणों में सादर प्रणाम. पूज्य मां सदैव प्रेरणा बनी रहेंगी.

यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने जताया दुख

बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि सादगी की प्रतिमूर्ति, तपस्वी एवं निष्काम कर्मयोगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन जी का संघर्षपूर्ण और सात्विक जीवन हमारी स्मृतियों में रहेगा. जिनके वात्सल्य एवं संस्कारों के सुपोषण से देश को ऐसा यशस्वी नेतृत्व मिला, जिस पर देश की हर मां को गर्व है.

उत्तर प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम ने जताया दुख

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूज्य माता हीराबेन का निधन अत्यंत दु:खद है. प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना करता हूं कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोक की इस घड़ी में पीएम मोदी प्रधानमंत्री जी, परिजनों, शुभचिंतकों व समर्थकों को संबल प्रदान करें.वहीं, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की पूज्य माता के निधन से स्तब्ध व दुखी हूं. प्रभु श्री राम जी से प्रार्थना है कि गोलोकवासी पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें.

विपक्ष के कई नेताओं ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट के द्वारा अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी की माताजी हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दु:खद है. इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता जी आदरणीय हीराबेन मोदी का निधन अत्यंत दु:खद है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के दुखद निधन पर दुख जताया, मुख्यमंत्री ने शोक संदेश में कहा कि हीराबेन मोदी का निधन पूरे देश के लिए एक बड़ी क्षति है.

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने जताया दुख

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने दुख जताते हुए ट्वीट किया, ””माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी की माता पूज्य हीराबा के निधन से गहरा दुख हुआ. पूज्य हीराबा उदारता, सादगी, कड़ी मेहनत और जीवन के उच्च मूल्यों के प्रतीक थे. मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. ૐ शांति.”

राजनाथ सिंह ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताते हुए लिखा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताश्री हीरा बा के निधन से मुझे गहरी वेदना हुई है. एक मां का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है.”

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर कांग्रेस नेता और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शोक व्यक्त किया,” उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का माता के निधन का समाचार मिला. ईश्वर दिवगंत पुण्यात्मा को श्री चरणों में स्थान दें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके परिवार के समस्त सदस्यों को पीड़ा के इन दिनों में साहस दें. ૐ शांति.”

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

भूपेश बघेल ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा,’ माननीय प्रधानमंत्री जी को मातृ शोक का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। माँ का जाना जीवन से मुख्य आधार स्तंभ के ढह जाने जैसा होता है। एक ऐसी क्रिया जिसकी शून्यता सदैव अनुभव होती है। इस शोक की घड़ी में ईश्वर नरेंद्र मोदी जी, उनके परिवारजनों को साहस और माता जी को श्री चरणों में स्थान दे.’

मायावती ने जताया दुख

बीएसपी प्रमुख मायावती ने लिखा, ”प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की माता श्रीमती हीराबेन के निधन हो जाने की खबर अति-दुःखद. उनके पूरे परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत उन्हें एवं उनके सभी चाहने वालों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.”

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read

Latest