Bharat Express

Weather Update: नए साल में दिल्ली में और गिरा पारा, तापमान गिरकर 5.5 डिग्री पहुंचा

Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है. आईएमडी ने रविवार को कहा है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2 से 6 डिग्री सेल्सियस के बीच है.

Weather Update

देश में अभी और बढ़ेगी ठंडी (फोटो ANI)

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड के साथ नए साल की शुरुआत हुई है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है. आईएमडी ने रविवार को कहा है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2 से 6 डिग्री सेल्सियस के बीच है. राजधानी दिल्ली में शुक्रवार और शनिवार को न्यूनतम तापमान 10.7 और 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पंजाब और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज सुबह घना कोहरा देखा गया है. आईएमडी ने कहा कि पंजाब और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर देखी गई.

ये भी पढ़ें- America And China: बाल-बाल बचे अमेरिकी और चीनी सेना के विमान, दोनों के बीच महज 10 फीट की दूरी, US ने ड्रैगन को दी चेतावनी

कुछ दिनों में हल्की हवाओं के साथ घने से बहुत घने कोहरे की संभावना

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की हवाओं के साथ घने से बहुत घने कोहरे की संभावना है. इसके अलावा अगले चार दिनों के दौरान बिहार के कुछ हिस्सों में भी घना कोहरा रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- IRDAI करने जा रहा 1 जनवरी से बड़ा बदलाव, अगर पूरा नहीं किया ये काम तो नहीं खरीद पाएंगे इंश्योरेंस, जानिए डिटेल्स

1 से 3 जनवरी के दौरान गंभीर शीतलहर की स्थिति

हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में अगले दो से तीन दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा. राजस्थान के उत्तरी भागों में 1 से 3 जनवरी के दौरान गंभीर शीतलहर की स्थिति बनी रहने की उम्मीद है. इसके अलावा 1 से 4 जनवरी के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी. वहीं हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest