Bharat Express

Weather Update Today : देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Update Today: मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड समेत देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आज भारी उमस का सामना करना पड़ सकता है.

Weather Update

Weather Update: प्रतीकात्मक तस्वीर

Weather Update Today : देश में मॉनसून की लहर देखने को मिल रही है. वहीं अभी कई राज्यों में भारी बारिश के अलर्ट जारी किए गए है. हालांकि कई इलाकों में इसकी कमी देखने को मिल रही है. इसी कड़ी में मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है. आज कई जगहों पर हल्की से मध्यम से भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बारिश के दौरान कई जगहों पर तेज हवा के साथ बिजली और ओले भी गिर सकते हैं.

देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना

वहीं आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. भारी बारिश की संभावना को देखते हुए उत्तराखंड के पौड़ी जिले में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज और कल दिल्ली में नमी चरम पर रहेगी और बारिश की कोई संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें- संसद में उद्धव ठाकरे की पार्टी के सांसदों पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बिगड़े बोल, AAP ने वीडियो शेयर कर पूछा- इन्‍हें सस्पेंड नहीं किया जाएगा?

5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में बारिश की संभावना

इसके साथ ही आज मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल समेत कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में बारिश की संभावना है. इस अवधि के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

Bharat Express Live

Also Read