Bharat Express

IND vs AUS: पहले दिन का खेल खत्म, बैकफुट पर ऑस्ट्रेलियाई टीम, अब सामने आया स्टीव स्मिथ का बयान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन के खेल के बाद टीम इंडिया ने मुकाबले पर मजबूत पकड़ बनाई हुई है.

IND vs AUS

IND vs AUS

IND vs AUS 1st Test, Day 1 highlights: ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को इन सुझावों को खारिज कर दिया कि उनकी टीम ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को ड्रॉप करके कोई गलती की. साथ ही कहा कि गुरुवार को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में दो ऑफ स्पिनरों को मौका देना जरूरी था. पहले बल्लेबाजी करते हुए, ऑस्ट्रेलिया को अपनी पहली पारी में 177 रन पर ऑलआउट कर दिया गया. जिसमें भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 5/47 और ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने 3/42 विकेट लिए. स्मिथ (37) और मार्नस लाबुशेन (49) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 82 रन की साझेदारी की.

पहले दिन का खेल खत्म, बैकफुट पर ऑस्ट्रेलियाई टीम

जवाब में, भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के नाबाद 56 रन के दम पर 24 ओवर में दिन का खेल खत्म होने तक 77/1 का स्कोर बनाया, जिसे नौ विकेट शेष रहते मेहमान टीम के स्कोर से आगे निकलने के लिए 100 और रन चाहिए थे. स्मिथ ने कहा कि मौका मिलने पर मैट रेनशॉ ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने अंतिम प्लेइंग इलेवन तय करने से पहले विभिन्न संयोजनों पर चर्चा की.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: काम आई राहुल-रोहित की रणनीति! नागपुर टेस्ट के पहले दिन कंगारुओं को सस्ते में समेटा

अनुभवी स्मिथ ने सैंडपेपरगेट कांड के बाद अपनी कप्तानी गंवाने से पहले 36 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया और पिछले दो सत्रों में कार्यवाहक कप्तान के रूप में कुछ टेस्ट की कमान संभाली थी. उन्होंने कहा कि हालांकि नाथन लियोन और टॉड मर्फी दोनों ऑफ-स्पिनर हैं. वे सबसे अलग हैं और उनके काम करने के अलग-अलग तरीके हैं. स्मिथ ने स्वीकार किया कि उनके कुछ बल्लेबाज गेंद के अधिक स्पिन होने की उम्मीद में खराब शॉट खेलकर आउट हुए. ऐसा तब होता है जब गेंद पिच पर हलचल कर रही होती है. उन्होंने स्वीकार किया कि यह खराब पिच नहीं थी और रन बनाना संभव था, जैसा कि लाबुशेन और रोहित शर्मा ने दिखाया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि जडेजा ने अच्छी गेंदबाजी की. अब उन्होंने कहा कि भारत को कम से कम स्कोर तक सीमित करने की कोशिश होगी.

Bharat Express Live

Also Read