India vs Wales Hockey WC: ‘करो या मरो’, भारत की वेल्स से टक्कर, टीम इंडिया के पास आखिरी मौका!

इंग्लैंड दो मैचों में चार अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है. इंग्लैंड की तरह भारत के भी दो मैचों में चार अंक हैं. हालांकि, गोल अंतर के मामले में इंग्लैंड आगे है.

Hockey India

Photo- Hockey India (@TheHockeyIndia)/ Twitter

India vs Wales Hockey World Cup: रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय हॉकी टीम की टेंशन थोड़ी बढ़ चुकी है. दो मैचों के बाद, जिसमें भारत के नाम एक जीत और एक ड्रॉ रहा. अब वेल्स के खिलाफ हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला करो या मरो से कम नहीं है. मेजबान टीम गुरुवार, 19 जनवरी, 2023 को भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में वेल्स से भिड़ेगी. अब तक, टीम ने अपने दोनों खेल राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में खेले थे.

आइए पूल डी की पॉइंट्स टेबल पर एक नजर डालते हैं

-इंग्लैंड दो मैचों में चार अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है.
-इंग्लैंड की तरह भारत के भी दो मैचों में चार अंक हैं. हालांकि, गोल अंतर के मामले में इंग्लैंड आगे है.
-जबकि भारत का जीडी +2 है, इंग्लैंड ने वेल्स को 5-0 से हराया और भारत से आगे है.
-स्पेन ने वेल्स को भी हराया और -2 के जीडी के साथ दो मैचों में उसके कुल तीन अंक हैं.
-वेल्स के लिए, टूर्नामेंट पहले ही खत्म हो चुका है और अंक तालिका में सबसे नीचे है.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: पोंटिंग-सहवाग का रिकॉर्ड निशाने पर, फॉर्म में लौटे Virat Kohli मचाएंगे धमाल

ड्रॉ से भारत को हुआ ज्यादा नुकसान

राउरकेला के बिरसा मुंडा इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को भारत और इंग्लैंड दोनों ने हॉकी का शानदार खेल दिखाया. हालांकि खेल के अंत में दोनों टीमों को बराबरी पर संतोष करना पड़ा. भारत और इंग्लैंड दोनों ने 1-1 अंक शेयर किया. ड्रॉ से भारत को ज्यादा नुकसान हुआ, क्योंकि वे प्रतियोगिता में प्रबल दावेदार के रूप में उतरे थे. भारत को इस मुश्किल स्थिति में रखने का श्रेय इंग्लैंड को जाता है.

‘करो या मरो’, भारत की वेल्स से टक्कर

अगर टीम इंडिया वेल्स के खिलाफ अपना मैच जीतती है, तो उनके तीन मैचों में छह अंक होंगे, जो उन्हें नॉकआउट चरण में पहुंचाने के लिए काफी होंगे. जबकि वेल्स के खिलाफ हार की स्थिति में भारत का वर्ल्ड कप सफर खतरे में हो सकता है. यह मुमकिन है अगर स्पेन अपने आखिरी पूल डी मैच में इंग्लैंड को हरा दे. यदि भारत और वेल्स के बीच मैच ड्रॉ रहा, तो भारत को उम्मीद करनी चाहिए कि स्पेन और इंग्लैंड के बीच का खेल भी ड्रॉ हो, या सबसे खराब स्थिति में, इंग्लैंड की जीत हो.

Bharat Express Live

Also Read