Bharat Express

VIDEO: बल्लेबाज का शॉट, फील्डर की डाइव और कैच… 3 सेकंड में खेल खत्म!

AUS vs SA: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका की पहली पारी 189 रन पर ऑलआउट हो गई. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 1 विकेट गंवाकर 45 रन बना लिए हैं.

Marnus Labuschagne

Marnus Labuschagne

Australia v South Africa 2nd Test, Day 1: वैसे तो क्रिकेट के मैदान में एक से एक बढ़कर हैरतअंगेज कैच के किस्से हैं. अब इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) से भी जुड़ गया है. दरअसल, मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने इस मैच में जबरदस्त कैच पकड़ा. महज 3 सेकंड में हमने एक कमाल का शॉर्ट देखा और इसी दौरान क्रिकेट फैंस ने एक बवाल कैच का भी लुफ्त उठाया. ये कैच साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज खाया जोंडो (Khaya Zondo) का रहा. मिचेल स्टार्क की गेंद पर जोंडो ने शॉट तो अच्छा खेला. लेकिन लाबुशेन ने गेंद सीमा रेखा के पास जाने से पहले ही लपक ली.

बल्लेबाज का शॉट, फील्डर की डाइव और कैच

दक्षिण अफ्रीका की पारी के 29वें ओवर में मिचेल स्टार्क ने जोंडा को एक शानदार गेंद फेंकी, जिस बल्लेबाज ने ऑफ साइड पर खेली. लेकिन, लाबुशेन ने अपनी बाईं ओर एक शानदार डाइव लगाई और जोंडो को हटाने के लिए एक शानदार कैच लिया.

ये भी पढ़ें: Year Ender 2022: रोहित-विराट-राहुल नहीं, इस भारतीय ‘गेंदबाज’ ने बनाए हैं इस साल सबसे ज्यादा रन

बता दें, इस शानदार कैच के अलावा मार्नस लाबुशेन ने अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को शानदार थ्रो कर रन आउट भी किया.

मैच का हाल

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका की पहली पारी 189 रन पर ऑलआउट हो गई. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 1 विकेट गंवाकर 45 रन बना लिए हैं. डेविड वार्नर 32 और मार्नस लाबुशेन 5 रन बनाकर नाबाद लौटे.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा में पहला टेस्ट छह विकेट से जीता. पहली पारी के दौरान, दक्षिण अफ्रीका को 152 रन पर आउट कर दिया गया. जिसमें काइल वेरिन ने 96 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. लियोन और स्टार्क ने तीन-तीन विकेट लिए. जवाब में, ट्रेविस हेड ने 96 गेंदों पर 92 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 218 रनों तक पहुंचाया. कागिसो रबाडा ने चार विकेट लिए और मार्को जानसन ने दो विकेट लिए. दूसरी पारी के दौरान, खाया जोंडो द्वारा 85 गेंदों पर 36 रन की नाबाद पारी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को 99 रन पर आउट कर दिया गया. इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 5 विकेट लिए और स्कॉट बोलैंड ने 2 विकेट लिए. 34 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 35 रन बनाकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest