Bharat Express

अब लिरिक्स और म्यूजिक की नो टेंशन, AI से चुटकियों में बनेगा आपके लिए गाना

OnePlus AI Music Studio: वनप्लस का AI म्यूजिक स्टूडियो का इस्तेमाल करना काफी आसान है. ये एक मजेदार AI टूल है जो मिनटों में आपके लिए गाना तैयार कर सकता है.

टेक्नोलॉजी के इस बदलते दौर में चीजें काफी आसान हो गई है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के आने से काम काफी ज्यादा आसान हो गया है. दरअसल अब आपके सोचते ही आपको काम होने वाले है. यदि आप कोई गाना बनाना चाहते है तो सबसे पहले गीत लिखना पड़ता है. हालाँकि, अब आपको ये सब करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि बस सोचिए और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आपके लिए गाना तैयार कर देगा. बता दें कि स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने एक कमाल का एआई टूल लॉन्च किया है. इसका नाम वनप्लस एआई म्यूजिक स्टूडियो है जो यूजर्स को एआई की मदद से अपना म्यूजिक बनाने की सुविधा देता है.

यूजर्स को पसंदीदा स्टाइल मूड और थीम चुनने का मौका

इसके साथ ही यह टूल उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंदीदा स्टाइल, (Genre) मूड और थीम भी चुनने का मौका देता है. इसके बाद एआई उस जानकारी के आधार पर एक संगीत वीडियो लिखता, बनाता और बनाता है. वनप्लस एआई म्यूजिक स्टूडियो का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले वनप्लस वेबसाइट पर जाना होगा. फिर, आपको “एआई म्यूजिक वीडियो” टैब पर क्लिक करना होगा.

ये भी पढ़ें- बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने की CM ममता बनर्जी की तारीफ, राज्य में निवेश का किया ऐलान

 ऐसे बना सकते हैं अपना गाना

यदि एक बार जब आप “AI म्यूजिक स्टूडियो” टैब पर हों, तो आपको ये जानकारी देनी होगी. आप अपनी पसंद की म्यूजिक स्टाइल चुन सकते हैं, जैसे कि रैप, EDM और हिप-हॉप. आप अपनी पसंद के मूड का चयन कर सकते हैं, जैसे कि हैप्पी, एनर्जेटिक, रोमांटिक, सैड. आप अपनी पसंद की थीम का चयन कर सकते हैं, जैसे कि साइबरपंक, नेचर, स्टडी एंड वर्क, ट्रैवल, रैंडम, AI म्यूजिक वीडियो.

इस तरह AI से बने गाने को करें शेयर

इसके साथ ही जब आप अपनी पूरी जानकारी देते है  AI आपके लिए एक म्यूजिक ट्रैक लिखना शुरू कर देगा. यह ट्रैक आमतौर पर कुछ मिनटों में तैयार हो जाता है. एक बार जब गाना तैयार हो जाता है, तो आप इसे सुन सकते है. इसके बाद आप इसे फैमिली-फ्रेंड्स और सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं.

Bharat Express Live

Also Read