Bharat Express

WhatsApp Payment for Insurance: आप व्हाट्सऐप से पेमेंट करके भी आसानी से मिल जाएगा ये बीमा

Online Payments: एक बीमा कंपनी अपने कस्टमर्स को सुविधा ऑफर कर रही है जिससे उसके ग्राहकों के पॉलिसी रीन्यूअल संबंधित काम घर बैठे हो जाएंगे.

Tata AIA Life Insurance: आजकल हम रोजमर्रा के बहुत सारे काम व्हाट्सएप के जरिए कर रहे हैं  ​​साथ ही हम इस मैसेजिंग ऐप के जरिए ऑनलाइन पेमेंट भी कर रहे हैं. इसी कड़ी में अब देश की एक बीमा कंपनी आपको व्हाट्सएप के जरिए अपना प्रीमियम भुगतान करने का शानदार  विकल्प भी दे रही है और कंपनी का दावा है कि यह अपनी तरह की पहली सेवा है.

टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस ने डिजिटल भुगतान के लिए एक नई सुविधा की घोषणा की है, जिसके जरिए ग्राहकों को व्हाट्सएप पर ही यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) के जरिए भुगतान करने का विकल्प मिलेगा.

इसके क्या फायदे हैं

टाटा एआईए डिजिटल भुगतान प्रणाली सभी आयु समूहों को बहुत आसानी से भुगतान करने की सुविधा प्रदान कर रही है. ग्राहक बिना किसी परेशानी के व्हाट्सएप के माध्यम से डिजिटल भुगतान कर सकते हैं और केवल टाटा एआईए के आधिकारिक व्हाट्सएप नंबर पर रसीद या पावती की पुष्टि भी प्राप्त कर सकते हैं.

भुगतान कैसे करें

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को अपना व्हाट्सएप खोलना होगा और उस पर नंबर के जरिए टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस चैट लॉन्च करना होगा. अगला कदम उठाने के लिए आपको टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस चैट नंबर पर ‘Hi’ भेजना होगा. सबसे जरूरी है कि जिस नंबर पर आपने टाटा एआईआई से पॉलिसी रजिस्टर कराई है, वही नंबर व्हाट्सएप पर लिंक होना चाहिए.

अनेक भाषाओं में उपलब्ध है

टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस अपनी पॉलिसियों के नवीनीकरण के लिए विभिन्न प्रकार के डिजिटल भुगतान मोड प्रदान करता है. इसकी सेवाओं का एकीकरण अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, गुजराती और बंगाली जैसी 5 भाषाओं में प्रदान किया जाता है.

टाटा एआईए डिविडेंड दे रही है

कंपनी अपने पॉलिसीधारकों को 1100 करोड़ रुपये से अधिक का लाभांश दे रही है, जो कि वर्ष 2022 के 861 करोड़ रुपये की तुलना में अच्छी सराहना है. टाटा एआईए की पॉलिसी का दावा निपटान अनुपात भी उद्योग मानकों के अनुसार अच्छा है.

Bharat Express Live

Also Read