Bharat Express

Modi Ji Thali: अमेरिकी रेस्टोरेंट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में शुरू की खास खाने की थाली, ‘मोदी जी थाली’ में रसगुल्ला, सरसों का साग जैसे व्यंजनों का ले सकेंगे स्वाद

US Restaurant: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में अमेरिका के रेस्टोरेंट ने एक थाली शुरू की है, जिसमें कई तरह के देसी व्यंजन हैं.

Modi Ji Thali in US Restaurant: अमेरिका के न्यूजर्सी के एक रेस्टोरेंट खुला है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में खास खाने की थाली शुरू की गई है. इस स्पेशल थाली का नाम ‘मोदी जी थाली’ रखा गया है. इसमें थाली में आपको देश के कई हिस्सों के व्यंजन देखने को मिल जाएंगे. यह थाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजकीय यात्रा के सम्मान में शुरू की गई है. रेस्टोरेंट के मालिक की योजना आने वाले समय में विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक और थाली भेंट करने की है. इस थाली में भारत के अलग-अलग हिस्सों के व्यंजन भी उपलब्ध होंगे, जिसका स्वाद वह अपने ग्राहकों को चखना चाहते हैं.

थाली में कौन-कौन से खाद्य पदार्थ हैं

थाली के व्यंजनों में खिचड़ी, रसगुल्ला, सरसों का साग, दम आलू, इडली, ढोकला, छाछ, पापड़ और भी बहुत कुछ शामिल है. इसका व्यंजन श्रीपाद कुलकर्णी द्वारा क्यूरेट किया गया है. मेन्यू में बाजरे का भरपूर इस्तेमाल किया गया है. हालांकि इसे अभी ग्राहकों के लिए लॉन्च नहीं किया गया है. रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि जल्द ही हम इसे शुरू कर देंगे और अगर यह सच हुआ तो बहुत जल्द डॉ. जयशंकर के नाम पर दूसरी प्लेट शुरू की जाएगी, क्योंकि भारतीय अमेरिकी समुदाय में इसकी मांग है.

इस प्लेट की कीमत कितनी होगी

रेस्टोरेंट ने अभी इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि रेस्टोरेंट का कहना है कि कीमत की जानकारी इसके लॉन्च के बाद दी जाएगी. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जून में राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के यहां अमेरिका के अपने राजकीय दौरे पर जाएंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला 22 जून को राजकीय रात्रिभोज के लिए मोदी की मेजबानी भी करेंगे.

ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Rates: देश के कई शहरों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, कच्चे तेल के दाम घटे

पीएम का दौरा सबसे लंबा होगा

अपनी यात्रा के दौरान, मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त बैठक को संबोधित करने वाले पहले भारतीय पीएम होंगे. यहां प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी. मोदी की राजकीय यात्रा अमेरिका के किसी भी नेता की सबसे लंबी यात्रा भी होगी. इस यात्रा के दौरान व्यापार, रक्षा और महत्वपूर्ण खनिजों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी.

Also Read