Bharat Express

Haryana Election Result: किसान आंदोलन के प्रमुख चेहरे गुरुनाम सिंह चढूनी की करारी हार, जानें कितने वोट मिले

Haryana Election Result 2024: हरियाणा-पंजाब के किसान आंदोलनकारियों की आवाज बुलंद करने वाले गुरुनाम चढूनी चुनाव हार गए हैं. वो पिहोवा सीट से चुनाव लड़े थे.

gurnam singh chaduni election

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी

Haryana Election Result 2024: हरियाणा-पंजाब में किसान आंदोलनकारियों के प्रमुख चेहरे माने जाने वाले गुरुनाम चढूनी चुनाव में कमाल नहीं दिखा पाए. वो अपनी पिहोवा सीट से भी चुनाव हार गए. इस सीट पर उन्हें केवल 1170 वोट ही मिले हैं. वे पांचवे नंबर पर रहे.

चुनाव आयोग के मुताबिक, आज मतगणना के दौरान पिहोवा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के मनदीप चट्ठा ने जीत दर्ज की. उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी को हराया है. मनदीप को कुल 64548 वोट मिले हैं.

पार्टी /प्रत्याशी /वोट

कांग्रेस, मनदीप चट्ठा 64548
बीजेपी, जय भगवान शर्मा 57995
लोकदल ,बलदेव सिंह वड़ैच 1772
जेजेपी, सुखविंदर कौर 1253
संयुक्त संघर्ष पार्टी, गुरुनाम चढूनी 1170
आम आदमी पार्टी, गेहल सिंह संधू 890

चढूनी को महज 1 हजार 170 वोट मिले हैं
चढूनी को महज 1 हजार 170 वोट मिले हैं

बता दें कि गुरनाम सिंह चढूनी जिला कुरूक्षेत्र के पिहोवा विधानसभा क्षेत्र से संयुक्त संघर्ष पार्टी के प्रत्याशी थे. उन्होंने 10 सितंबर को अपना नामांकन पत्र भरा था. उन्होंने पिहोवा अनाज मंडी में एक बड़ी रैली का आयोजन किया था, जिसमें किसानों के हक की बातें कही थीं. उन्होंने दावा किया था कि किसान आंदोलन के कारण सरकार बदलेगी.

गुरनाम सिंह चढूनी ने 2019 में भी लाडवा (विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र) से चुनाव लड़ा था. उनकी संयुक्त संघर्ष पार्टी ने 2022 के पंजाब विधान सभा चुनावों में भी 10 सीटों पर चुनाव लड़ा, वे लेकिन मतदाताओं पर कोई प्रभाव छोड़ने में विफल रहे. चढूनी को अब 2024 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपने गृह जिले कुरुक्षेत्र में भी हार झेलनी पड़ी है. यहां उनका 1959 में जन्म हुआ था.

यह भी पढ़िए: हरियाणा में ऐतिहासिक हैट्रिक की ओर BJP, CM सैनी, पूर्व CM हुड्डा और विनेश अपनी सीटों पर जीते, गोपाल कांडा हारे, जम्मू कश्मीर में कांग्रेस-नेकॉ सरकार

— भारत एक्सप्रेस

Also Read