Bharat Express

Rishabh Pant Health: मुंबई में 3 घंटे तक चला पंत का ऑपरेशन, इन बड़े टूर्नामेंट को मिस कर सकते हैं स्टार विकेटकीपर

Rishabh Pant News: पंत के घुटने का ऑपरेशन कोकिलाबेन अस्पताल में स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला ने की. उनका ऑपरेशन 3 घंटे तक चला.

Rishabh Pant

Rishabh Pant Health Update

Rishabh Pant Health Update: मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल से खबर आ रही है कि ऋषभ पंत की दो में से पहली सर्जरी हो चुकी है. पहला ऑपरेशन उनके घुटने के लिगामेंट टियर पर किया गया था. बता दें कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत की सबस बड़ी चोट थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम के करीबी सूत्रों ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों को लगता है कि पंत को मैदान पर वापसी करने के लिए कम से कम 8-9 महीने का समय लगेगा. इसका मतलब है कि न केवल वह आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे बल्कि अक्टूबर में होने वाले एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे.

ऋषभ पंत के घुटने के लिगामेंट की सर्जरी सफल

पंत के घुटने का ऑपरेशन कोकिलाबेन अस्पताल में स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला ने की. उनका ऑपरेशन 3 घंटे तक चला. वे 3-4 दिन तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे. बुधवार को पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल से मुंबई में शिफ्ट किया गया था.

ये भी पढ़ें: PAK vs NZ: यादगार वापसी; सरफराज अहमद का 9 साल का इंतजार खत्‍म, सेलिब्रेशन का VIDEO वायरल

वनडे सहित कई बड़े टूर्नामेंट को मिस कर सकते हैं

पंत को एक्सीडेंट में सिर, घुटने और टखने में पर चोट आई थी. ऐसे में उनको रिकवर में समय लग सकता है. BCCI के एक अधिकार ने बताया कि वर्ल्ड कप सहित कई बड़े टूर्नामेंट को मिस करेंगे.

आपको बता दें, ऋषभ पंत की शुक्रवार को घुटने के लिगामेंट की सफलतापूर्वक सर्जरी हुई. अभी वह निगरानी में रहेंगे. आगे की कार्रवाई और रिहैबिलिटेशन के बारे में डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला सलाह देंगे और उसके बाद बीसीसीआई की खेल विज्ञान और चिकित्सा टीम होगी.

ऋषभ पंत की चोट की स्थिति

पंत ने लिगामेंट टियर के लिए अपने दाहिने घुटने की पहली सर्जरी करवाई है. वह अपने टखने के लिगामेंट टियर की एक और सर्जरी के लिए भी तैयार हैं. बीसीसीआई ने बुधवार को पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल फोकस पंत के सतही घावों से उबरने पर है. वहीं, दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में पंत का लिगामेंट इंजरी का इलाज जारी रहेगा.

Also Read