Bharat Express

Bihar: ‘मर्द तो रोज करता ही रहता है…’ प्रजनन दर पर सीएम नीतीश कुमार के बयान पर बवाल, बीजेपी ने कहा- मांफी मांगें

CM Nitish Kumar: नीतीश कुमार ने महिलाओं को लेकर कहा कि महिलाएं पढ़ लेंगी, तभी ये आंकड़ा घटेगा. इस बात को पढ़ी-लिखी महिलाएं अच्छी तरह से समझती हैं कि उन्हें ये नहीं करना है. अगर महिलाएं पढ़ जाएंगी तभी प्रजनन दर घटेगी.

Nitish kumar

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो ट्विटर)

CM Nitish Kumar: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में 5 जनवरी से समाधान यात्रा निकाल रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने इसी दौरान एक ऐसा बयान दे दिया. जिस पर बवाल हो गया, बीजेपी ने उन्हे जमकर घेरा है. सीएम नीतीश कुमार ने अपनी जनसभा के दौरान जनसंख्या को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने प्रजनन दर की भी बात की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

वहीं विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने शनिवार को वीडियो जारी कर उन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ‘कुशासन कुमार’ ने जिन अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया वह संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है. ऐसे शब्दों का प्रयोग कर वह मुख्यमंत्री पद की गरिमा को कलंकित कर रहे हैं.

अब मर्द तो रोज-रोज करते हैं- नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वैशाली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रजनन दर को रोकने पर बात की. उन्होंने महिला और पुरुष दोनों पर टिप्पणी की. सीएम नीतीश कुमार ने मर्दों को लेकर कहा,”अब मर्द लोग जिस तरीके से रोज-रोज अपना करते ही रहता है, लेकिन उसको ध्यान में नहीं रहता है कि हमको रोज बच्चा पैदा नहीं करना है. मर्दों को इससे कोई मतलब नहीं रहता है. महिलाएं ही इसको लेकर खुद को बचा सकती हैं.”

ये भी पढ़ें-  Delhi Kanjhawala Case: अंजलि के घर पर चोरी, चोरों ने टीवी और कपड़ों पर किया हाथ साफ, परिजनों ने दोस्त निधि पर जताया शक

‘महिलाएं पढ़ लेंगी, तभी ये आंकड़ा घटेगा’

नीतीश कुमार ने महिलाओं को लेकर कहा कि महिलाएं पढ़ लेंगी, तभी ये आंकड़ा घटेगा. इस बात को पढ़ी-लिखी महिलाएं अच्छी तरह से समझती हैं कि उन्हें ये नहीं करना है. अगर महिलाएं पढ़ जाएंगी तभी प्रजनन दर घटेगी. जिस वक्त मुख्यमंत्री ये बोल रहे थे उस समय वहां काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं.

बयान पर माफी मांगे नीतीश कुमार- सुशील मोदी

सम्राट चौधरी के अलावा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा,”प्रजनन दर को लेकर महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के लिए नीतीश कुमार माफी मांगें. जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने जिस तरह से महिलाओं पर कमेंट किया है, वह शर्मनाक है. सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रजनन दर पर ऐसे सड़क-छाप बयान की मुख्यमंत्री से अपेक्षा नहीं की जा सकती”.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read