Bharat Express

Indian Railways: बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों के रेलवे ने दी सौगात, शुरू कीं समर स्पेशल ट्रेनें , देखें लिस्ट

Summer Special Trains: भारतीय रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए समर स्पेशल ट्रेन की घोषणा की है, जो अलग-अलग रूटों पर चलाई जाएंगी. आप इन ट्रेनों में बुकिंग करा सकते हैं.

Train

सांकेतिक तस्वीर

Indian Railways: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए दित के लिए  समय-समय पर विशेष ट्रेनों की शुरूआत करता है. इसी कड़ी में अब भारतीय रेलवे ने इन गर्मियों में बिहार और उत्तर प्रदेश की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनों की घोषणा की है. यात्रियों की भीड़ को देखते हुए यह फैसला किया गया है. ये विशेष ट्रेनें पाटलिपुत्र से गोमतीनगर और बरौनी से कोयम्बटूर तक चलेंगी. इसका मकसद गर्मी के मौसम में यात्रियों को राहत देना है.अगर आप भी बिहार और उत्तर प्रदेश की यात्रा करने जा रहे हैं तो आप इन ट्रेनों में बुकिंग करा सकते हैं. ये ट्रेनें गर्मी में लोगों को आने-जाने में राहत देंगी.

पाटलिपुत्र और गोमतीनगर के बीच चलेगी

मिली जानकारी के अनुसार ये स्पेशल ट्रेनें 1 जुलाई तक चलेंगी. ट्रेन संख्या 03219 और 03220 पाटलिपुत्र-गोमतीनगर-पाटलिपुत्र समर स्पेशल ट्रेन हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, गोरखपुर, बापूधाम, मोतिहारी, गोरखपुर और अयोध्या कैंट जैसे विभिन्न स्टेशनों से होकर पाटलिपुत्र और गोमतीनगर के बीच चलेगी. ट्रेन संख्या 03219 प्रत्येक शुक्रवार 7 अप्रैल से 19.40 बजे अपनी यात्रा शुरू करेगी. जबकि 03220 नंबर ट्रेन 8 अप्रैल से सुबह 8.15 बजे गोमतीनगर से रवाना होगी.

समर स्पेशल ट्रेन एक अप्रैल से चलाई जाएगी

इसी तरह ट्रेन संख्या 03357 व 03358 बरौनी-कोयम्बटूर-बरौनी समर स्पेशल ट्रेन एक अप्रैल से चलाई जा रही है, जो कि किऊल, झाझा, चितरंजन, धनबाद व रांची होकर चलेगी. ये स्पेशल ट्रेनें 3 मई तक शनिवार और शुक्रवार को चलेंगी.

ये भी पढ़ें- JanDhan Account: जनधन खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, खाते में क्रेडिट होंगे हर माह 3,000 रुपए

अलग-अलग रूटों पर शुरू हो सकती है ट्रेनें

गर्मी के मौसम में आमतौर पर रेल यात्रियों की संख्या में वृद्धि देखी जाती है, और विशेष ट्रेनों का उद्देश्य भीड़ को कम करना और यात्रा को आसान बनाना है. भारतीय रेलवे अलग-अलग रूटों पर दूसरी ट्रेनों की भी घोषणा कर सकता है.

इन विशेष ट्रेनों में सीट बुक करवाएं

यदि आप इस गर्मी में बिहार या उत्तर प्रदेश की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो इन विशेष ट्रेनों में सीट बुक करवा सकते है. विशेष ट्रेनों को एक आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए और रास्ते में विभिन्न स्टॉप के साथ डिज़ाइन किया गया है.

Also Read