Bharat Express

Indian Idol 13 Winner: अयोध्या के ऋषि सिंह को मिली ‘इंडियन आइडल 13’ की ट्रॉफी, 25 लाख का चेक

Indian Idol 13 Winner Rishi Singh: सिंगिंग रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल 13’ का विनर अनाउंस कर दिया गया है. शो को अयोध्या के रहने वाले ऋषि सिंह ने जीता है.

Indian Idol 13 Winner

अयोध्या के ऋषि सिंह बने 'इंडियन आइडल 13' के विनर

Indian Idol 13 Winner: अयोध्या के ऋषि सिंह, जिनकी अरिजीत सिंह जैसी आवाज और गायन शैली के प्रशंसकों में स्टार क्रिकेटर विराट कोहली भी शामिल हैं, को रविवार देर रात ‘इंडियन आइडल 13’ का विजेता घोषित किया गया. शुरुआत से ही पसंदीदा रहे ऋषि 25 लाख रुपये का चेक और एक कार भी घर ले गए. देबस्मिता रॉय और चिराग कोतवाल पहले और दूसरे उपविजेता रहे. ग्रैंड फिनाले शो में जगह बनाने वाले अन्य हैं सोनाक्षी कर, शिवम सिंह और बिदिप्त चक्रवर्ती.

लोकप्रिय रियलिटी शो को हिमेश रेशमिया, विशाल ददलानी और नेहा कक्कड़ ने जज किया. शो के मुख्य आकर्षण में से एक ऋषि की कहानी थी कि कैसे उनके माता-पिता ने उन्हें गोद लिया था. जैसा कि उन्होंने कहा, वरना मैं सुर नहीं साध रहा होता, कहीं मर रहा होता.

ऋषि ने कहा कि उन्हें अपने अतीत के बारे में हाल ही में रियलिटी शो के थिएटर राउंड के रूप में पता चला था. तभी उनके माता-पिता ने उनके साथ उनके जीवन का सबसे बड़ा सच साझा किया. ऋषि ने दुनिया के साथ साझा किया, मुझे पता है कि उनके बिना मैं यहां नहीं होता. वे मेरे लिए भगवान की तरह हैं. आज विराट कोहली सोशल मीडिया पर जिन 255 लोगों को फॉलो करते हैं, उनमें से एक ऋषि सिंह हैं. वास्तव में, ऋषि को अपनाकर माता-पिता ने उन्हें वह जीवन दिया जो उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा.

ये भी पढ़ें- Weather Update: उत्तर भारत में बिगड़ेगा मौसम, अगले तीन दिनों तक आंंधी, तूफान और बारिश के आसार, इस राज्यों में गिर सकते हैं ओले ?

किसे क्या उपहार मिला

ऋषि सिंह को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ओर से 25 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया और मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड द्वारा उन्हें एक नई ब्रेज़्ज़ा भेंट की गई. देबोस्मिता रॉय और चिराग कोतवाल को क्रमशः प्रथम और द्वितीय उपविजेता घोषित किया गया और उन्हें एक ट्रॉफी और एक पुरस्कार प्रदान किया गया. 5 लाख रुपये का चेक तीसरे और चौथे उपविजेता बिदिप्ता चक्रवर्ती और शिवम सिंह को तीन-तीन लाख रुपये का चेक दिया गया. सभी 6 फाइनलिस्ट को 1 लाख रुपये का चेक और गिफ्ट हैंपर भी दिया गया.

Bharat Express Live

Also Read