Bharat Express

तेजू हवाई अड्डे पर अरुणाचल प्रदेश का पहला उड़ान स्कूल शुरू होगा

अरुणाचल प्रदेश में एएआई के तेजू हवाई अड्डे पर एक उड़ान प्रशिक्षण संगठनस्थापित करने के लिए मैसर्स हरक्यूलिस एविएशन ट्रेनिंग स्कूल प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने हाल ही में अरुणाचल प्रदेश में एएआई के तेजू हवाई अड्डे पर एक उड़ान प्रशिक्षण संगठन (एफटीओ) स्थापित करने के लिए मैसर्स हरक्यूलिस एविएशन ट्रेनिंग स्कूल प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि इस समझौते से अरुणाचल प्रदेश में पहले एफटीओ की स्थापना प्रक्रिया में तेजी आएगी जिससे वाणिज्यिक पायलट तैयार करने में मदद मिलेगी. “इस प्रमुख पर्यटन स्थल में एफटीओ की स्थापना के साथ, इच्छुक विमानन पेशेवरों के लिए नए अवसर खुलेंगे. साथ ही, यह एविएशन एकेडमी उन्हें कमर्शियल पायलट बनने के लिए बेहतरीन प्रशिक्षण प्रदान करेगी.

इस नए घटनाक्रम की सराहना करते हुए अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्विटर पर लिखा, “एक हवाईअड्डा अपने साथ यात्रा और विकास के पारिस्थितिकी तंत्र, अवसरों को आसान बनाता है. खुशी है कि मैसर्स हरक्यूलिस एविएशन ट्रेनिंग स्कूल प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद अरुणाचल प्रदेश का पहला फ्लाइंग ट्रेनिंग ऑर्गनाइजेशन (एफटीओ) एएआई के तेजू हवाई अड्डे पर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- पंजाब के प्रमुख शहरों को लाभ पहुंचाने के लिए नए एक्सप्रेसवे का निर्माण

मुख्यमंत्री ने इस पहल के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आगामी एविएशन अकादमी युवाओं को तेजी से बढ़ते विमानन उद्योग से जुड़कर अपने करियर में ऊंची उड़ान भरने का मौका देगी. उपमुख्यमंत्री चाउना मीन ने ट्वीट किया, “भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की एक स्वागत योग्य पहल!”

“एएआई और मैसर्स हरक्यूलिस एविएशन ट्रेनिंग स्कूल प्राइवेट लिमिटेड के बीच समझौता ज्ञापन न केवल राज्य में विमानन प्रशिक्षण को बढ़ावा देगा बल्कि युवाओं के लिए नौकरी के अवसर भी पैदा करेगा. यह अधिक प्रशिक्षित जनशक्ति बनाने और बेरोजगार युवाओं को कुशल बनाने में भी मदद करेगा.

Bharat Express Live

Also Read